logo-image

इजराइली सैनिकों के साथ टकराव में फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल

इजराइली सैनिकों के साथ टकराव में फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल

Updated on: 10 Jul 2021, 05:05 PM

रामल्लाह:

वेस्ट बैंक के कई शहरों और गांवों में इजराइली सैनिकों के साथ हुई झड़पों में दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्ट बैंक शहर नब्लस के दक्षिण में बीता गांव के पास शुक्रवार को झड़पें हुईं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इजराइली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर गोला बारूद, रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे, जिन्होंने सैनिकों पर पत्थर फेंके, फिलिस्तीनी झंडे लहराए और इजराइल विरोधी नारे लगाए।

फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के चिकित्सकों ने कहा कि कम से कम 83 फिलीस्तीनी घायल हुए हैं।

जुमे की नमाज के बाद जबल सबीह के सामने एक बस्ती चौकी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया, जहां से एक सप्ताह पहले बसने वालों को निकाला गया था।

फिर भी, सुरक्षा कारणों से इजराइली सेना वहां बनी रही।

निवासियों ने चौकी पर तैनात इजरायली सेना से इसे पूरी तरह से खाली करने, मोबाइल घरों को हटाने और मूल फिलिस्तीनी मालिकों को जमीन वापस करने की मांग की।

इस बीच, कलकिल्या के पूर्व काफर कद्दौम गांव में इजराइली सेना के साथ संघर्ष के दौरान बच्चों सहित दर्जनों फिलिस्तीनी आंसू गैस के गोले से प्रभावित हुए।

अन्य विरोध प्रदर्शन नब्लस के पूर्व में बेत दजान गांव और हेब्रोन के दक्षिण में मासाफर यट्टा में हुए, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.