logo-image

फिलिस्तीन ने आपातकाल की समयसीमा को बढ़ाया

फिलिस्तीन ने आपातकाल की समयसीमा को बढ़ाया

Updated on: 31 Oct 2021, 04:40 PM

रामल्लाह:

फिलस्तीन ने कोरोना वायरस से संबंधित आपात स्थिति को ताजा मामलों और मौतों में कमी के बावजूद एक और महीने के लिए बढ़ा दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राज्य मीडिया के हवाले से बताया कि फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास द्वारा जारी एक फरमान में, आपातकाल की स्थिति को शनिवार से तुरंत प्रभावी कर दिया गया ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

फिलिस्तीनी क्षेत्रों में कोरोनावायरस के पहले मामलों की खोज के बाद पहली बार मार्च 2020 में आपातकाल की स्थिति जारी की गई थी और तब से हर महीने इसे बढ़ाया या फिर से घोषित किया गया है।

राज्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब्बास ने सक्षम अधिकारियों से कोरोनावायरस से उत्पन्न जोखिमों का सामना करने, सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा करने और सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का आह्वान किया।

इस बीच, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 210 मामले सामने आए जबकि 7 लोगों की मौत हो गई है।

बयान में कहा गया है कि पिछले कुछ हफ्तों की तुलना में हाल के दिनों में मौतों और नए मामलों में गिरावट आई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.