logo-image

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलिस्तीन ने आपातकाल की स्थिति बढ़ाई

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलिस्तीन ने आपातकाल की स्थिति बढ़ाई

Updated on: 01 Oct 2021, 06:05 PM

रामल्ला:

फिलिस्तीन ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए और मुख्य रूप से अत्यधिक पारगम्य डेल्टा वेरिएँट को देखते हुए आपातकाल की स्थिति को बढ़ा दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति महमूद अब्बास द्वारा जारी एक फरमान में, आपातकाल की स्थिति को तुरंत प्रभावी कर दिया गया ताकि सरकार को कोविड के प्रसार से निपटने के लिए पर्याप्त शक्ति मिल सके।

फिलिस्तीनी क्षेत्रों में कोरोना वायरस के पहले मामलों की खोज के बाद पहली बार पिछले साल मार्च में आपातकाल की स्थिति जारी की गई थी और तब से हर महीने इसे बढ़ाया या फिर से घोषित किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पिछले 24 घंटों में वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में 18 मौतें और 1,461 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए जाने के बाद फिलिस्तीन में आपातकाल की स्थिति का विस्तार हुआ।

मार्च 2020 से अब तक इस वायरस ने फिलिस्तीनी क्षेत्रों में 4,366 लोगों के जान जा चुकी है।

मंत्रालय ने यह भी कहा कि वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में 1,404,892 से अधिक लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज मिला है, जबकि 752,412 लोगों ने दोनों खुराकें प्राप्त की हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.