logo-image

फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में 2 फिलिस्तीनियों की इजरायल द्वारा की गई हत्या की निंदा की

फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में 2 फिलिस्तीनियों की इजरायल द्वारा की गई हत्या की निंदा की

Updated on: 30 Jul 2021, 04:50 PM

रमल्लाह:

फिलिस्तीन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों द्वारा एक बच्चे सहित दो लोगों की हत्या की निंदा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को जारी बयान के हवाले से कहा कि यह सैनिकों के लिए कोई खतरा पैदा किए बिना वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों के खिलाफ अंतहीन इजरायली अपराधों की निंदा करता है।

बयान में मंगलवार को उत्तरी वेस्ट बैंक के बीता गांव के पास एक 41 वर्षीय फिलिस्तीनी की हत्या और बुधवार को दक्षिणी वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन के पास एक 11 वर्षीय लड़के की हत्या का उल्लेख किया गया है।

बयान में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इसराइल को अंतरराष्ट्रीय कानून और अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का तुरंत पालन करने के लिए मजबूर करने के साथ-साथ वेस्ट बैंक और गाजा में फिलिस्तीनी लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए आवश्यक उपाय करने का आह्वान किया गया।

इसने अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय से फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ (इजरायल) कब्जे के उल्लंघन और अपराधों में तुरंत अपनी जांच शुरू करने का आह्वान किया।

सोमवार को फिलीस्तीनी प्रधानमंत्री मोहम्मद इश्तये ने एक बयान में कहा कि हाल के दिनों में वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों पर इजरायली सैनिकों और बसने वालों के हमले बढ़े हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.