News Nation Logo

अफगानिस्तान में आतंकवाद फैला रहा भारत, पाक राष्ट्रपति ने उगला जहर

आरिफ अल्वी ने यहां तक कह डाला है कि भारत अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ हाइब्रिड युद्ध के लिए कर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Jul 2021, 01:31:15 PM
Arif Alvi

अब तुर्की के प्रभाव में पाकिस्तान राष्ट्रपति के बिगड़े बोल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • आतंकी सरगना हाफिज सईद के घर पर हमला करने का भी आरोप
  • अफगानिस्तान के जरिए पाकिस्तान को अस्थिर करने की इच्छा
  • इस बार पाकिस्तान के आरिफ अल्वी ने उगला है जहर 

इस्लामाबाद:

अभी कुछ ही दिन हुए जब इमरान खान (Imran Khan) सरकार के कुछ मंत्रियों और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने लाहौर में आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर हुए धमाकों के लिए भारतीय खुफिया संस्था रॉ पर आरोप लगाया था. अब एक बार फिर पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कुछ ऐसी ही लाइनों पर भारत के खिलाफ जहरीले बोल का इस्तेमाल किया है. आतंकवाद के पोषक और उसे पुष्पित पल्लवित होने के लिए फंडिंग रूपी खाद-पानी देने वाले पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कहा है कि भारत पड़ोसी देश अफगानिस्तान में उग्रवाद और आतंकवाद को समर्थन दे रहा है. यही नहीं, आरिफ अल्वी ने यहां तक कह डाला है कि भारत अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ हाइब्रिड युद्ध के लिए कर रहा है. 

भारत इस तरह चाहता है पाकिस्तान को अस्थिर करना
पाक राष्‍ट्रपति ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए यह दावा तक कर दिया कि भारत ऐसा पाकिस्‍तान को अस्थिर करने के लिए कर रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में लाहौर के जोहर टाउन में स्थित लश्‍कर संस्‍थापक हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका भारत के समर्थन से करवाया गया था. हाफ‍िज सईद 2008 मुंबई आतंकवादी हमले का साजिशकर्ता और प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा का सरगना है. पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत, पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए देश में आतंकवादी गतिविधियां करवा रहा है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी सेना और हाफिज सईद ने रची थी देश को दहलाने की साजिश

तुर्की की शह पर फिलहाल उछल रहा है पाकिस्तान
इससे पहले भी अल्‍वी ने भारत पर पाकिस्‍तानी जमीन आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया था. इसके बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के इन आरोपों का जोरदार तरीके से खंडन किया था. भारत ने कहा था कि पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमलों में भारत का हाथ होने का कथित सबूत के दावे काल्पनिक बात हैं. अल्‍वी ने अपने ताजा बयान में कहा, 'भारत उग्रवादी संगठनों को पैसे देकर पाकिस्‍तान को अस्थिर करने के लिए साजिश कर रहा है.' पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति ने पिछले दिनों तुर्की के सेना प्रमुख जनरल उमित दुंदार के साथ एक मुलाकात के बाद भी भारत के खिलाफ कई जहरीले आरोप लगाए थे. अल्‍वी ने दावा किया कि भारत पाकिस्‍तान में अफगानिस्‍तान के रास्‍ते आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. आतंकवादियों को प्रशिक्षण और पैसे दे रहा है. उन्‍होंने जनरल उमित से पाकिस्‍तान की मदद करने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ेंः CBI के दफ्तर में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 5 गाड़ियां

कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने का भी मुद्दा उठाया
अल्‍वी ने कहा कि भारत में परमाणु बम में इस्‍तेमाल होने वाले यूरेनियम का अवैध व्‍यापार होता है लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय इस पर चुप्‍पी साधे हुए है. उन्‍होंने कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने का भी मुद्दा उठाया. पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति ने जोर देकर कहा कि पाकिस्‍तान तुर्की के साथ मिलकर दोनों के बीच सहयोग को और मजबूत करेगा. उन्‍होंने कहा कि व्‍यापार, रक्षा और संस्‍कृति के क्षेत्र में व्‍यापक अवसर मौजूद हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 01:30:28 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.