logo-image

पाकिस्तान में राजनीतिक ड्रामा जारी, इमरान ने कहा- सरकार के साथ किसी भी समझौते का कोई सवाल नहीं

पाकिस्तान में राजनीतिक ड्रामा जारी, इमरान ने कहा- सरकार के साथ किसी भी समझौते का कोई सवाल नहीं

Updated on: 25 May 2022, 08:25 PM

इस्लामाबाद:

पीटीआई के बहुप्रतीक्षित आजादी मार्च के मद्देनजर पूरे पाकिस्तान में कई घंटों तक चले राजनीतिक ड्रामा और अराजकता के बाद, संघीय सरकार और पीटीआई दोनों ने एक समझौते पर पहुंचने के दावों का खंडन किया है।

जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद दोनों पक्ष बातचीत में जरूर लगे हैं, मगर उनके बीच वार्ता में कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। सरकार और पीटीआई के बीच ढाई घंटे तक बातचीत जारी रही।

पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने पुष्टि की है कि संघीय सरकार और पीटीआई के बीच कोई समझौता नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार और पीटीआई के बीच बातचीत और समझौते की खबरें निराधार हैं।

पाकिस्तान में राजनीतिक तनाव एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर है और इस्लामाबाद पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। शहर प्रशासन ने पीटीआई के आजादी मार्च के लिए संघीय राजधानी की ओर कूच करने वाले पीटीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं के आगमन के लिए खुद को तैयार किया है। सरकार की ओर से संवेदनशील इलाकों को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में नहीं घुसने के निर्देशों के बावजूद पीटीआई कार्यकर्ता लॉन्ग मार्च के लिए पूरे जोश में हैं।

पाकिस्तान में बुधवार का दिन राजनीतिक ड्रामा से भरा रहा है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर एक युद्ध के मैदान में बदल गया, क्योंकि पुलिस और पीटीआई मार्च में शामिल लोगों के बीच कई हाथापाई की घटनाएं देखने को मिली हैं। पीटीआई कार्यकर्ताओं ने उनके रास्ते में लगाए गए बैरिकेड्स से बाहर निकलने की कोशिश की, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बलों के साथ झड़प हुई।

कानून प्रवर्तन एजेंसियां और सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं और सरकार ने पीटीआई के आजादी मार्च को रोकने के लिए हर संभव उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसके बारे में उन्होंने कहा है कि यह पाकिस्तान के राजनीतिक इतिहास में सबसे बड़ा मार्च होगा, जबकि आंतरिक (गृह) मंत्री राणा सनाउल्लाह मौजूदा स्थिति पर जल्द ही जनता को संबोधित करेंगे।

लाहौर की रैली को इस्लामाबाद में प्रवेश करने से रोकने के लिए, पुलिस ने पूर्व ऊर्जा मंत्री और पीटीआई के वरिष्ठ नेता हम्माद अजहर को गिरफ्तार करने का प्रयास किया, हालांकि पार्टी कार्यकर्ता उन्हें बचाने में कामयाब रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.