logo-image

अफगानिस्तान में शांति होने से आर्थिक गतिविधियों को मजबूती मिलेगी : पाकिस्तानी विदेश मंत्री

अफगानिस्तान में शांति होने से आर्थिक गतिविधियों को मजबूती मिलेगी : पाकिस्तानी विदेश मंत्री

Updated on: 12 Nov 2021, 09:10 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि अफगानिस्तान में शांति होने से क्षेत्रीय स्थिरता को मजबूत करने, आर्थिक गतिविधियों और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से कुरैशी ने गुरुवार को अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी के साथ बैठक में एक बयान में कहा, पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति, स्थिरता और प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है।

एक बयान के अनुसार, पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने अफगानिस्तान के लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों को देखते हुए मानवीय सहायता और अफगानिस्तान को आर्थिक सहायता की सुविधा के लिए पाकिस्तान के निरंतर प्रयासों की बात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने सभी क्षेत्रों में अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के पाकिस्तान के संकल्प की पुष्टि करते हुए कहा कि इस बैठक ने अक्टूबर में काबुल की अपनी यात्रा के दौरान हुई बातचीत को आगे बढ़ाने का अवसर प्रदान किया है।

बयान में कहा गया कि बैठक के दौरान, द्विपक्षीय और पारगमन व्यापार व्यवस्था को मजबूत करने और जमीन और हवाई मार्ग से लोगों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने पर कार्य समूहों की बैठकों के परिणामों को साझा किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.