logo-image

पाकिस्तान में विपक्ष ने नए पीएम के चुनाव को एजेंडे में शामिल करने की लगाई गुहार

पाकिस्तान में विपक्ष ने नए पीएम के चुनाव को एजेंडे में शामिल करने की लगाई गुहार

Updated on: 31 Mar 2022, 08:55 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में विपक्ष ने गुरुवार को एक नए प्रधानमंत्री के चुनाव को नेशनल असेंबली के एजेंडे में शामिल करने के लिए एक याचिका दायर की।

दुन्या टीवी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की ओर से पीएमएल-एन नेशनल असेंबली के सदस्य सरदार अयाज सादिक और पीपीपी नेशनल असेंबली के सदस्यों नवीद कमर और शाजिया मारी द्वारा पूरक एजेंडा जारी करके एक नए प्रधानमंत्री के चुनाव को एजेंडे में शामिल करने की मांग करने वाली याचिका को प्रस्तुत किया गया है।

इस मौके पर सादिक ने कहा कि वे अनुरोध कर रहे हैं कि पूरक एजेंडा जारी कर नए प्रधानमंत्री के चुनाव को एजेंडे में शामिल किया जाए।

उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव की सफलता की स्थिति में नए प्रधानमंत्री का चुनाव एजेंडे में होना चाहिए।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विपक्ष का नंबर गेम मजबूत होने के साथ, प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने पर विधानसभा भंग करने की पेशकश की है।

सूत्रों के मुताबिक शाहबाज शरीफ को एक महत्वपूर्ण शख्सियत ने पीएम इमरान खान का संदेश दिया है।

अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए महत्वपूर्ण नेशनल असेंबली सत्र से पहले गुरुवार को विपक्षी नेताओं की बैठक के दौरान यह खुलासा हुआ।

यह साझा किया गया है कि प्रधानमंत्री ने गहराते राजनीतिक संकट के बीच सुरक्षित मार्ग की पेशकश की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.