logo-image

पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले

पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले

Updated on: 24 Oct 2021, 12:00 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में लगातार डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं और बीते 24 घंटे में देश के विभिन्न इलाकों में 832 अतिरिक्त लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए मामले खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब के साथ-साथ राजधानी इस्लामाबाद में भी पाए गए हैं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी जाइम जि़या ने स्थानीय मीडिया को बताया, इस्लामाबाद में, बीते 24 घंटे में कोरोना के 118 नए मामले सामने आए, जिनमें 79 उपनगरों में दर्ज किए गए, जिससे शहर में कुल संख्या बढ़कर 2,721 हो गई।

स्थानीय मीडिया ने कहा कि बीते 24 घंटे में खैबर पख्तूनख्वा में 168 और डेंगू के मामलों का पता चला है, जिससे प्रांत में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 4,672 हो गई है।

सूबे में इस बीमारी से पांच लोगों की मौत हो चुकी है और 214 मरीज फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया, इस बीच, पंजाब में 546 और डेंगू के मामले दर्ज किए गए, उनमें से 361 प्रांतीय राजधानी लाहौर में पाए गए।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पूरे प्रांत में डेंगू के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9,491 हो गई है, जिनमें से अकेले लाहौर में 6,294 मामले दर्ज किए गए हैं।

इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए पाकिस्तानी सरकार डेंगू हॉटस्पॉट पर विशेष कदम उठा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.