logo-image

टोरंटो के होटल से पाकिस्तान एयरलाइंस का अटेंडेंट फरार

टोरंटो के होटल से पाकिस्तान एयरलाइंस का अटेंडेंट फरार

Updated on: 25 Jan 2022, 05:30 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक फ्लाइट अटेंडेंट कनाडा के टोरंटो में एक होटल से फरार हो गया है।

पीआईए अधिकारियों के अनुसार वकार अहमद जादून इस्लामाबाद से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट पीके-781 में अटेंडेंट था। लेकिन रविवार को जब विमान पाकिस्तान लौट रहा था, तब वह चालक दल का हिस्सा नहीं था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि टोरंटो पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई है और उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज ने कहा कि जादून 22 जनवरी तक चालक दल के अन्य सदस्यों के संपर्क में था। हालांकि, परिचारक टेक-ऑफ से पहले अपने कमरे में नहीं था।

हफीज ने कहा कि चालक दल के सभी सदस्य विदेश में आने पर प्रबंधन को अपने पासपोर्ट जमा करते हैं और जादून का पासपोर्ट भी एयरलाइन के पास है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे मामलों को रोकने के लिए, हफीज ने कहा, चालक दल के सदस्य एक क्षतिपूर्ति बांड पर हस्ताक्षर करते हैं और उनका एक रिश्तेदार एक वचन देता है कि वह भागेगा नहीं।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कनाडा में पीआईए की फ्लाइट अटेंडेंट लापता हुआ है। पिछले पांच साल में ऐसे नौ मामले सामने आए हैं।

हफीज ने कहा, कनाडा में ऐसी घटनाएं होने का एक कारण यह है कि यह एकमात्र देश है, जो आगमन के बाद शरण देता है।

उन्होंने कहा कि यह भी शरण का मामला प्रतीत होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.