logo-image

अब पाकिस्तान ने भी दिया दोस्त चीन को झटका, इस वजह से बैन किया Tik-Tok

चीन का दोस्त पाकिस्तान ने भी उसे झटका दिया है. पाकिस्तान ने चीन का ऐप टिक-टॉक (Tik-ToK) अपने यहां बंद करने का फैसला लिया है.

Updated on: 09 Oct 2020, 06:10 PM

नई दिल्ली :

चीन का दोस्त पाकिस्तान ने भी उसे झटका दिया है. पाकिस्तान ने चीन का ऐप टिक-टॉक (Tik-ToK) अपने यहां बंद करने का फैसला लिया है. चीन की कंपनी ByteDance के वीडियो शेयरिंग ऐप को पाक ने 'अश्लीलता' फैलाने के चलते ब्लॉक किया है. बता दें कि भारत ने भी सुरक्षा के मद्देनजर टिक-टॉक समेत कई चीनी ऐप को ब्लॉक कर दिया है.

पाकिस्तान ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए इसकी जानकारी दी. पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने वीडियो-साझाकरण प्लेटफॉर्म पर अनैतिक / अशोभनीय सामग्री के खिलाफ समाज के विभिन्न क्षेत्रों से कई शिकायतों के मद्देनजर चीनी ऐप टिक टॉक को ब्लॉक कर दिया है.

पाकिस्तान ने कहा है कि वो सुरक्षा के मद्देनजर नहीं बल्कि संस्कृति के लिए यह कदम उठाया है. उसने कहा कि अगर चीन अपने ऐप में सुधार करेगा तो  पाकिस्तान टेलिकम्यूनिकेशन अथॉरिटी (PTA) अपने फैसले पर दोबारा विचार करेगी.

इसे भी पढ़ें:सिंधिया राजघराने में पैदाईश मेरी गलती, तो स्वीकार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने बताया कि पीएम इमरान खान एक बार नहीं बल्कि कई दफा चीन से इस मुद्दे पर बात कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि ऐप से डेटा सिक्यूरिटी नहीं बल्कि तेजी से फैल रहे अश्लीलता की वजह से इसे बैन करने पर विचार कर रहे थे.