logo-image

इंटरपोल की महासभा में पाकिस्तान की हुई किरकिरी, दाऊद पर पूछे गए सवाल पर फंसा

आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया में किरकिरी करा चुके पाकिस्तान का स्याह चेहरा एक बार फिर से बेनकाब हो गया है. इंटरपोल महासभा की बैठक में भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम को लेकर पूछे गए सवाल पाकिस्तान ने चुप्पी साध ली

Updated on: 18 Oct 2022, 05:04 PM

New Delhi:

आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया में किरकिरी करा चुके पाकिस्तान का स्याह चेहरा एक बार फिर से बेनकाब हो गया है. इंटरपोल महासभा की बैठक में भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम को लेकर पूछे गए सवाल पर पाकिस्तान ने चुप्पी साध ली. इससे साबित होता है कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के प्रति कितना नरम रुख अपना रहा है. आपको बता दें कि देश की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित इंटरपोल महासभा की बैठक में पाकिस्तान के प्रतिनिधि मंडल से जब दाऊद को लेकर  सवाल पूछा गया तो उसने मौन साध लिया.



गौरतलब है कि इस बार भारत में इंटरपोल की बैठक का आयोजन हो रहा है. यह बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान में आज से आयोजित हो रही है. इस बैठक में भारत समेत 195 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. इस क्रम में पाकिस्तान का प्रतिनिधि मंडल भी भाग लेने दिल्ली आया हुआ है. मीटिंग के दौरान जब एक न्यूज चैनल के पत्रकारों ने पाक प्रतिनिधिमंडल से दाऊद के बारे में सवाल पूछे तो उनकी बोलती बंद हो गई और वो बिना जवाब दिए ही आगे बढ़ गए.

ऐसा पहली बार नहीं जब आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की पोल खुली हो. संयुक्त राष्ट्र में भारत कई बार पाकिस्तान के खतरनाक मंसूबों का खुलासा कर चुका है. हालांकि पाकिस्तान जम्मू और कश्मीर को लेकर भारत को घेरने का प्रयास जरूर करता है, लेकिन उसको आज तक कामयाबी नहीं मिल पाई है.