News Nation Logo
Banner

इमरान-कुरैशी हार गए तो अब पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने दी गीदड़भभकी, युद्ध हुआ तो...

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा, अगर भारत युद्ध करता है तो उनके पास जेहाद और मुकाबला करने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा.

By : Sunil Mishra | Updated on: 14 Aug 2019, 12:39:00 PM
इमरान-कुरैशी हार गए तो अब पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने दी गीदड़भभकी

इमरान-कुरैशी हार गए तो अब पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने दी गीदड़भभकी

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी बनाने के बाद दुनिया भर के देशों द्वारा दुत्‍कारे जाने के बाद अब पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने भारत को गीदड़भभकी दी है. आज बुधवार को पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस पर वहां के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा, अगर भारत युद्ध करता है तो उनके पास जेहाद और मुकाबला करने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया देख रही है कि पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ है.

यह भी पढ़ें: संयुक्‍त राष्‍ट्र के सामने फिर रोया पाकिस्‍तान, अब की UNSC की आपात बैठक बुलाने की मांग

भारत पर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया
पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कहा है कि हम लोग कश्मीरी लोगों की मदद करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में पाकिस्तान कश्मीर के मामले को लेकर जाएगा. उन्होंने भारत पर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया. भारत ने जम्मू-कश्मीर के मामले में जो फैसला लिया है वो सीधे तौर पर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का खुला उल्लंघन है. उन्होंने भारत पर शिमला समझौते को भी तोड़ने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान में घुसकर दुश्‍मन एयरक्राफ्ट को मार गिराने वाले जांबाज पायलट अभिनंदन वर्तमान को मिलेगा वीर चक्र

बता दें कि पाकिस्तान ने खुद भी कभी भी शिमला समझौते के नियमों को नहीं माना है. इसके अलावा पाकिस्तान ने अन्य समझौतों को भी हमेशा नजरअंदाज किया है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से पाकिस्तान में घबराहट का माहौल है. पाकिस्तान इस मुद्दे को लेकर कई देशों से मदद की गुहार भी लगा चुका है. हालांकि उसे सभी जगह से निराशा ही हाथ लगी है. चीन, अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र संघ तक ने इसे भारत का आंतरिक मामला करार दिया है. 

First Published : 14 Aug 2019, 12:26:17 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×