logo-image

पाकिस्तानी पीएम इमरान ने भारतीय मुसलमानों को लेकर फिर बोला झूठ

पाकिस्तानी पीएम इमरान ने भारतीय मुसलमानों को लेकर फिर बोला झूठ

Updated on: 03 Jan 2020, 11:38 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय मुसलमानों को लेकर एक बार फिर झूठ बोला है. उनका यह झूठ पकड़ भी लिया गया है. शुक्रवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, 'यूपी में मुसलमानों के खिलाफ भारतीय पुलिस का कहर.' पड़ताल करने पर पता चला कि यह वीडियो यूपी का नहीं है बल्कि भारत का भी ये वीडियो नहीं है. आपको बता दें कि यह एक पुराना वीडियो वीडियो है जो कि बांग्लादेश का है इस वीडियो में बांग्लादेश के जवान वहां के लोगों पर हिंसात्मक कार्रवाई कर रहे हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस वीडियो का खंडन करते हुए कहा है कि यह वीडियो उत्तर प्रदेश का नहीं है और ये कार्रवाई भी यूपी पुलिस की नहीं है. यूपी पुलिस ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए बताया कि, यह वीडियो यूपी से नहीं है, बल्कि बांग्लादेश से है. यह वीडियो मई 2013 का है जब ढाका आरएबी (रैपिड एक्शन बटालियन, बांग्लादेश पुलिस की एक यूनिट) 0: 21s, 1: 27s या बंगाली बोली जाने वाली वासियों पर यह कार्रवाई की गई, वीडियो के इस काउंटर पर सुनने में आपको बेहतर जानकारी मिलेगी. हालांकि जब सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पीएम अपनी इस हरकत पर ट्रोल होने लगे तो उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव, भारत ने जताई आपत्ति

यह भी पढ़ें-सुलेमानी की मौत पर भारत ने कहा- दुनिया के लिए स्थिति चिंताजनक हो गई है

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इमरान खान ने भारत को लेकर झूठ बोला था, इसके पहले पाक पीएम इमरान खान कश्मीर पर और नागरिकता संशोधन एक्ट पर भी अंतरराष्ट्रीय मंच से झूठ बोल चुके. इमरान ने ग्लोबल रिफ्यूजी फोरम के मंच से भारत के नागरिकता कानून का विरोध किया. साथ ही साथ ये कहकर खुद के एक्सपोज भी कर दिया कि वो किसी शरणार्थी को पाकिस्तान में शरण नहीं देंगे. खुद को मुस्लिमों का हितैषी बताने वाले इमरान की पोल इस बयान से खुल गई है.