logo-image

पाकिस्तानी मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फिर भारत के खिलाफ उगला जहर, कहीं ये बड़ी बात

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है.

Updated on: 04 Sep 2019, 06:26 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. उन्होंने कहा, भारत की विचारधारा के खिलाफ खड़ा होना हमारी नीति का हिस्सा है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यहां विदेश नीति पर हुए एक सेमिनार में शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों से अच्छे व शांतिपूर्ण संबध चाहता है. पाकिस्तान की कोशिश कश्मीर मामले के शांतिपूर्ण हल की है.

यह भी पढ़ेंः दो दिवसीय दौरे के लिए रूस रवाना हुए पीएम नरेंद्र मोदी, इन मुद्दों पर पुतिन से होगी चर्चा

शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जर्मन तानाशाह हिटलर की फासीवादी विचारधारा से प्रभावित हैं. भारत की हिंदुत्ववादी विचारधारा के खिलाफ खड़े होना हमारी नीति है. आज हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हम कैसे विचारधारा के खिलाफ खड़े हों और शांति को बनाए रखते हुए कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार को अपना नैतिक, राजनैतिक और कूटनीतिक समर्थन जारी रखें.

यह भी पढ़ेंःइमरान खान को बड़ा झटका, ICJ में पाक वकील ने कहा- कश्मीर में नरसंहार साबित करने के लिए सुबूत नहीं

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर की तरफ से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए कोई 'दुस्साहस कर सकता है जिसका जवाब देने के लिए हम तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अपनी बेहतरीन विदेश नीति की वजह से पाकिस्तान आज दुनिया में अलग-थलग नहीं है और तन्हाई से निकल आया है.