logo-image

कनाडाः पाक नागरिक पर हमला, चाकू मारकर काटी दाढ़ी; कहा मुस्लिमों से है नफरत

कनाडा के सास्‍कटून में एक पाकिस्तानी नागरिक पर अचानक दो बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया. इस हमले से पीड़ित मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Updated on: 30 Jun 2021, 04:37 PM

नयी दिल्ली:

कनाडा में इस्लाम को लेकर नफरत बढ़ती हुई ही दिखाई दे रही है. अभी हाल में कनाडा में पाकिस्तानी मूल के परिवार की हत्या कर दी गई थी जिसके कुछ समय पश्चात ही एक बार फिर कनाडा में नस्लीय हिंसा की वारदात सामने आई है. कनाडा के सास्‍कटून में एक पाकिस्तानी नागरिक पर अचानक दो बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया. इस हमले से पीड़ित मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इन हमलावरों ने हमला करते वक्त ये भी कहा कि हम तुमसे नफरत करते हैं तुम अपने देश चले जाओ.

कनाडा के इन नस्लभेदी हमलावरों ने पाकिस्तानी मूल के मोहम्मद काशिफ नामके शख्स पर चाकुओं से हमला कर दिया. इस हमले में काशिफ बुरी तरह से घायल हो गया. अस्पताल में काशिफ को 14 टांके लगवाने पड़े हैं. काशिफ पर हमला करने वाले हमलावरों ने काशिफ को ये भी धमकी दी है कि वो अपने देश वापस लौट जाएं हम मुसलमानों से नफरत करते हैं.

यह भी पढ़ेंःआयकर टीम ने AAP MLA आतिशी को भेजा नोटिस, 'आप' ने केंद्र पर बोला हमला

मुसलमालों के पारंपरिक परिधान और दाढ़ी पर आपत्ति
पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के मुताबिक शुक्रवार को कनाडा में पाकिस्तानी मूल के नागरिक मुहम्मद काशिफ को नस्लभेद का शिकार होना पड़ा. काशिफ को दो हमलावरों ने प्रताड़ित किया और चाकुओं से उसपर हमला भी कर दिया. स्थानीय मीडिया के हवाले से ये बात भी बताई गई काशिफ देर शाम को अपने पारंपरिक परिधान में अपने घर लौट रहे थे जिसके बाद इन हमलावरों ने उन पर हमला बोला.

यह भी पढ़ेंःराजनीतिक दलों के IT रिटर्न पर आयकर विभाग का 'विरोधाभासी' जवाब, कही ये बात

हमलावरों ने काशिफ की दाढ़ी भी काटी
जब मीडिया ने इस नस्लभेदी हमले के पीड़ित मोहम्मदा काशिफ से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, दोनों हमलावर उनके कपड़ों से काफी भड़के हुए थे वो लगातार ये कह रहे थे कि तुमने ये क्यों पहन रखा है. इसके अलावा हमलावर लगातार ये कह रहे थे कि तुम यहां क्यों आए हो तुम यहां अपने घर जाओ. काशिफ ने आगे बताया कि हमलावरों ने उनकी दाढ़ी को लेकर भी भद्दी बातें कहीं और चाकू से उसे काटा भी.