News Nation Logo
Banner

पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) ने अपने ही पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) को दिखाई औकात

पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) अपने ही प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को लगातार उनकी औकात दिखा रही है. पहले इमरान खान ने वादा किया था कि करतारपुर (Kartarpur) आने वाले सिख श्रद्धालुओं के लिए वीजा की जरूरत नहीं होगी, लेकिन पाकिस्‍तानी सेना ने एक दिन पहले कहा कि वीजा (VIsa) जरूरी होगा.

By : Sunil Mishra | Updated on: 08 Nov 2019, 03:52:50 PM
पाकिस्‍तानी सेना ने अपने ही पीएम इमरान खान को दिखाई औकात

पाकिस्‍तानी सेना ने अपने ही पीएम इमरान खान को दिखाई औकात (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) अपने ही प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को लगातार उनकी औकात दिखा रही है. पहले इमरान खान ने वादा किया था कि करतारपुर (Kartarpur) आने वाले सिख श्रद्धालुओं के लिए वीजा की जरूरत नहीं होगी, लेकिन पाकिस्‍तानी सेना ने एक दिन पहले कहा कि वीजा (VIsa) जरूरी होगा. इससे पहले इमरान खान ने श्रद्धालुओं से 20 डॉलर वसूलने की बात से इनकार किया था, लेकिन अब पाकिस्‍तानी सेना ने कहा है कि प्रति श्रद्धालु 20 डॉलर देने ही होंगे.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने गांधी परिवार से वापस ली एसपीजी सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने की समीक्षा

करतारपुर साहिब यात्रा शुरू होने से पहले तक पाकिस्‍तान की पैंतरेबाजी खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद ही कुछ दिनों पहले ट्वीट कर जानकारी दी थी कि करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय श्रद्धालुओं को पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी, लेकिन गुरुवार को पाकिस्तान की सेना ने अपने ही प्रधानमंत्री की बात को खारिज करते हुए वीजा की जरूरत पर बल दिया. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस पर प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा, पाकिस्‍तान खुद असमंजस में जी रहा है.

इसके अलावा पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने कहा था, उद्घाटन और गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर आने वाले श्रद्धालुओं से एंट्री फीस नहीं ली जाएगी, लेकिन अब पाकिस्‍तान की सेना का कहना है कि उद्घाटन के मौके पर आने वाले श्रद्धालुओं से भी एंट्री फीस की वसूली होगी.

यह भी पढ़ें : डर क्यों है? कर्नाटक मॉडल महाराष्ट्र में काम नहीं करेगा, शिवसेना नेता संजय राउत बोले

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तीसरा ऐलान किया था कि करतारपुर साहिब दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन की जानकारी दस दिन पहले पाकिस्तान को देनी होगी, लेकिन पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि हमें 10 दिन पहले जानकारी देनी होगी.

First Published : 08 Nov 2019, 03:52:50 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×