logo-image

इमरान खान के बाद कौन होगा पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री? पढ़ें यहां 

Political Crisis in Pakistan: पाकिस्तान (Political Crisis in Pakistan) में इस समय सियासी संकट का दौर चल रहा है. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)  के खिलाफ पूरा विपक्ष लामबंद हो गया है.

Updated on: 30 Mar 2022, 11:04 PM

News Delhi :

Political Crisis in Pakistan: पाकिस्तान (Political Crisis in Pakistan) में इस समय सियासी संकट का दौर चल रहा है. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)  के खिलाफ पूरा विपक्ष लामबंद हो गया है. विपक्षी पार्टियों ने आज यानी बुधवार को एक मंच पर आकर न केवल प्रेस कॉन्फ्रेंस की, बल्कि इमरान खान से तुरंत प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़ने की अपील भी की. विपक्षी पार्टियों का कहना है कि इमरान खान की पार्टी अल्पमत में आ गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि इमरान खान किसी भी समय प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. वहीं, अब लोगों के मन में सवाल उठने लगा है कि इमरान खाने इस्तीफा देंगे तो पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा?

अगले प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा भी कर दी

दरअसल, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता और पूर्व राष्ट्रपति आसिर अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto) ने इमरान खान के बाद बनने वाले अगले प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा भी कर दी है. यह घोषणा विपक्षी नेताओं में से की गई है. बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान खान की सरकार ने बहुमत खो दिया है और जल्द ही शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनाया जाएगा. बिलावल ने इस दौरान इमरान खान का साथ छोड़क्र विपक्ष के साथ आने वाली मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान को भी धन्यवाद दिया. 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल असेंबली में MQM के खालिद मकबूल सिद्दीकी और एलओपी शहबाज शरीफ के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि 2018 में चुनाव के नाम पर चयन पूरे पाकिस्तान के खिलाफ एक साजिश थी.