logo-image

UNGA की बैठक से पहले PAK रच रहा है बड़ी साजिश, कर सकता है बड़ा आतंकी हमला

पिछले 70 सालों से उसने कश्मीर को हथियाने के लिए भारत के खिलाफ साम, दाम, दंड और भेद सारे रास्ते अपना लिए लेकिन उसे कामयाबी हासिल नहीं हुई.

Updated on: 24 Sep 2019, 07:14 PM

highlights

  • UNGA मीटिंग से पहले पाक आतंकी कर सकते हैं हमला
  • भारत की सरकारी बिल्डिंगें हैं पाक आतंकियों के निशाने पर
  • कश्मीर मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर ले जाना चाहता है पाक

नई दिल्‍ली:

पिछले 70 सालों से पाकिस्तान (Pakistan) कश्मीर (Kashmir) को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है. इस मसले पर दुनिया के सभी देशों ने ये माना कि ये भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है. पाकिस्तान के पास अब सुलह करने का भी कोई चारा नहीं बचा है क्योंकि पिछले 70 सालों से उसने कश्मीर को हथियाने के लिए भारत के खिलाफ साम, दाम, दंड और भेद सारे रास्ते अपना लिए लेकिन उसे कामयाबी हासिल नहीं हुई. अब पाकिस्तान के पास कोई ऐसी दलील नहीं बची है जिसके आधार पर वो भारत (India) के साथ किसी मंच पर बैठकर इसे सुलझाने की हिम्मत कर सके. क्योंकि पाकिस्तान ने ही कश्मीर में भारत की जमीन पर धोखे से कब्जा किया हुआ है.

भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) को निष्प्रभावी बना दिया है जिसके बाद से पाकिस्तान (Pakistan) हर संभव कोशिश में लगा रहा कि इस मसले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाया जाए. लेकिन हर जगह से उसे निराशा ही हाथ लगी है, और अब पाकिस्तान जो साजिश रचने जा रहा है वो भारत के लिए खतरनाक हो सकती है. पाकिस्तानी आतंकी जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में किसी सरकारी इमारत या फिर मिलिट्री इंस्टालेशन पर हमला कर उसे अपने कब्जे में लेकर लोगों को बंधक बनाने की फिराक में हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके, कश्मीर सहित पूरे उत्तर भारत में कांपी धरती

पाक कर सकता है UNGA की बैठक से पहले आतंकी हमला
पाकिस्तानी आतंकी लगातार इस बात की फिराक में लगे हैं कि वो UNGA की बैठक से पहले भारत की सरकारी इमारतों पर हमला कर उसमें मौजूद लोगों को बंधक बनाएं और अपनी मांगे रखें ताकि इस हॉस्टेज सिचुएशन की घटना खबरों में आए और कश्मीर मुद्दे को इंटरनेशनल फेम मिल सके. दरअसल पाक आतंकी ये साजिश इसलिए रच रहे हैं क्योंकि किसी भी हॉस्टेज सिचुएशन कई दिन तक रह सकती है और जब तक ऑपरेशन चलेगा वो दुनिया भर की मीडिया की सुर्खियों में रहेगा.

यह भी पढ़ें-पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में भूकंप ने मचाई तबाही, सड़कों में समा गई कारें, देखें Video

कश्मीर के भटके हुए युवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं आतंकी
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के आतंकी इस तरह के टेरर अटैक के लिए कश्मीरी युवाओँ का इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि दुनिया में ये संदेश पूरी से जाए की कश्मीर के युवा आर्टिकल 370 के हटने से बहुत नाराज हैं. बहरहाल पिछले 50 दिनों में आतंकी एक दो घटनाओं को छोड़ कोई बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए हैं, ऐसे में ये देखना है कि क्या भारत की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को भेदकर पाकिस्तानी आतंकी और पाकिस्तान में बैठे उनके आका किसी भी तरह से कोई बड़ी घटना को अंजाम दे पाएंगे.

यह भी पढ़ें- बोरिस जॉनसन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, ब्रेक्जिट से पहले संसद रद्द करने को बताया गैरकानूनी