logo-image

भारतीय सेना से लड़ने के लिए कश्मीरियों को पाक देता था ट्रेनिंग, परवेज मुशर्रफ का बड़ा बयान

परवेज मुशर्रफ का बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के लिए करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया जा चुका है.

Updated on: 14 Nov 2019, 10:28 AM

नई दिल्ली:

कंगाल पाकिस्तान (Kangaal Pakistan) के पूर्व राष्ट्रपति रिटायर्ड जनरल परवेज मुशर्रफ के ताजा बयान से राजनीतिक उथलपुथल मचने की आशंका है. दरअसल, मुशर्रफ ने कहा है कि कश्मीर में भारतीय सेना से लड़ने के लिए पाकिस्तान में कश्मीरियों को प्रशिक्षित किया जाता था. इसके अलावा कश्मीरियों को 'हीरो' कहकर पुकारा जाता था. मुशर्रफ का बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के लिए करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें: घरेलू जूट कंपनियों को सस्ते इंपोर्ट से बचाने की कोशिश, एंटी डंपिंग ड्यूटी का दायरा बढ़ा

करतारपुर गलियारे का उद्घाटन होने से दोनों देशों में आपसी सौहार्द और संबंधों में सुधार की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे का भव्य उद्घाटन किया था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: इंट्राडे में सोने-चांदी में तेजी आएगी या मंदी, एक्सपर्ट्स से जानें बेहतरीन टिप्स

आतंकियों के हीरो थे ओसामा बिन लादेन और जलालुद्दीन हक्कानी
मुशर्रफ का कहना है कि ओसामा बिन लादेन और जलालुद्दीन हक्कानी जैसे आतंकवादी आतंकियों के पाकिस्तानी हीरो होते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुशर्रफ का कहना है कि 1979 से बहुत सारी बातें बदलती रही हैं. सोवियत संघ को निकालने के लिए पाकिस्तान के हित में धार्मिक आतंकवाद को बढ़ावा दिया. पाकिस्तान के राजनेता फरहतुल्लाह बाबर ने ट्विटर पर परवेज मुशर्रफ के इंटरव्यू का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में मुशर्रफ कह रहे हैं कि पूरी दुनिया से मुजाहिद्दीन लेकर आए और तालिबान को भी प्रशिक्षित किया.

यह भी पढ़ें: भारतीय स्टेट बैंक समेत DHFL के अन्य कर्जदाताओं को बंबई उच्च न्यायालय से मिली राहत

मुशर्रफ के मुताबिक जलालुद्दीन हक्कानी 80 के दशक का हीरो है. इसके अलावा ओसामा बिन लादेन भी हमारा हीरो है. मुशर्रफ का कहना है कि 90 के दशक में कश्मीर को लेकर हाफिज सईद के नेतृत्व में स्वतंत्रता संघर्ष शुरू हुआ है. 1999 में भारतीय सेना ने कश्मीरियों को काफी परेशान किया और उन्हें मारा. इसी वजह से वे पाकिस्तान भागकर आ गए. मुशर्रफ ने कहा कि कश्मीर से भागकर आए लोगों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी गई और पाकिस्तान ने उनका पूरा समर्थन किया.