logo-image

भारतीय विमानों के लिए एयर स्पेस (Air Space) खोलने की समीक्षा करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के एक नागरिक उड्डयन अधिकारी के मुताबिक यह समीक्षा 15 मई को की जाएगी. 26 फरवरी को बालाकोट में हमले के बाद पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था.

Updated on: 13 May 2019, 08:04 AM

highlights

  • 15 मई को पाकिस्तानी एयर स्पेस को भारतीय विमानों के लिए खोलने पर समीक्षा 
  • 26 फरवरी को बालाकोट में हमले के बाद पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था
  • 27 मार्च को दिल्ली, बैंकॉक और कुआलाल्मपुर को छोड़ अन्य विमानों को इजाजत दी थी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि भारतीय विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र (Air Space) को दोबारा खोलने की समीक्षा करेगा. पाकिस्तान के एक नागरिक उड्डयन अधिकारी के मुताबिक यह समीक्षा 15 मई को की जाएगी. पाकिस्तान सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने संकेत दिया है कि भारत में चल रहे चुनावों तक यथास्थिति बनी रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: जर्मन के सीरियल किलर नर्स ने ऐसे की थी 300 लोगों की हत्या, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

बालाकोट में हमले के बाद हवाई क्षेत्र को किया था बंद
26 फरवरी को बालाकोट में हमले के बाद पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था. इसके बाद 27 मार्च को दिल्ली, बैंकॉक और कुआलाल्मपुर को छोड़ कर अन्य जगहों के विमानों को आने की इजाजत दी थी.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दी धमकी, कहा- समझौता कर लो, अगली बार फिर मैं ही आऊंगा

प्रतिबंध हटाने को लेकर 15 मई को होगा फैसला
पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता मुजतबा बेग ने समाचार एजेंसी पीटीआई को रविवार को बताया कि पाकिस्तान सरकार भारतीय उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र से प्रतिबंध हटाएगा या नहीं, इसका फैसला 15 मई को होगा.

यह भी पढ़ें: म्यांमार में पायलट ने दिखाई बहादुरी, हैरतअंगेज लैंडिंग कर 87 यात्रियों की बचाई जान, देखें VIDEO

वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने समाचार एजेंसी से कहा कि भारत में चुनाव खत्म होने तक यथास्थिति बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होने और भारत में नई सरकार बनने तक भारत और पाकिस्तान के संबंधों में सुधार नहीं दिख रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में चुनाव तक एक-दूसरे पर लगाए गए प्रतिबंध बने रहने की संभावना है.