News Nation Logo
Banner

चीन के कंधे पर चढ़कर विकास पाना चाहता है कंगाल पाकिस्तान, अब करने जा रहा ये काम

हर बार जब पाकिस्तान कठिनाई का सामना करता है तब चीन समय पर मजबूत समर्थन व सहायता देता है. पाकिस्तान की जनता इसे कभी नहीं भूलेगी.

IANS | Updated on: 10 Sep 2019, 12:07:44 AM
चीन के कंधे पर चढ़कर विकास पाना चाहता है पाकिस्तान

चीन के कंधे पर चढ़कर विकास पाना चाहता है पाकिस्तान

highlights

  • पाकिस्तान विकास के लिए चाइना का डेवलेपमेंट मॉडल अपनाएगा. 
  • पाकिस्तान ने कहा- जब भी पाकिस्तान पर मुश्किल होती है तो चाइना हमेशा साथ खड़ा रहता है. 
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय मामलों में चीन के साथ समन्वय व सहयोग मजबूत करने को तैयार है.

बीजिंग:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान चीन (China) की उपलब्धियों की प्रशंसा करता है और चीन के विकास मॉडल (Chinese Development Model), विशेष रूप से गरीबी उन्मूलन, भ्रष्टाचार निरोध समेत अन्य क्षेत्रों में सफल अनुभवों से सीखना चाहता है. इमरान ने यह बात रविवार को इस्लामाबाद (Islamabad) में चीनी विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात के दौरान कही.

उन्होंने कहा कि हर बार जब पाकिस्तान कठिनाई का सामना करता है तब चीन समय पर मजबूत समर्थन व सहायता देता है. पाकिस्तान की जनता इसे कभी नहीं भूलेगी.

यह भी पढ़ें: 'कश्मीर पर पाकिस्तान 'भौंकता' रहे, लेकिन दुनिया नहीं देगी भाव, उसका खेल खत्म हो चुका है'

पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारे के निर्माण से चीन के व्यापार, पूंजी-निवेश और तकनीक को आकर्षित किया जाएगा, ताकि पाकिस्तान चीन के आर्थिक विकास के एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हो सके. उनकी नेतृत्व वाली नयी सरकार पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारे का निर्माण बढ़ाने को प्राथमिकता देती है. विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए विशेष संस्था स्थापित हो चुकी है. पाकिस्तान ने चीन को अंतर्राष्ट्रीय मामलों में पाकिस्तान को समर्थन व समझ देने के लिए आभार जताया. पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय मामलों में चीन के साथ समन्वय व सहयोग मजबूत करने को तैयार है.

यह भी पढ़ें: इमरान सरकार का आतंकी चेहरा बेनकाब, घुसपैठ करते मारे गए BAT जवान और आतंकी, सामने आया VIDEO

वांग यी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पाकिस्तान और विकास प्राप्त करेगा और अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय मामलों में और बड़ी भूमिका निभाएगा.

First Published : 09 Sep 2019, 11:31:07 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×