logo-image

पाकिस्तान ने फिर दी परमाणु हमले की धमकी, कहा- पहले इस्तेमाल नहीं करने की कोई नीति नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुातबिक आसिफ गफूर ने कहा कि वो पाकिस्तान के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे.

Updated on: 05 Sep 2019, 11:04 AM

नई दिल्ली:

कश्मीर मुद्दे अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़ चुका पाकिस्तान अब भारत को जंग की धमकी देने में लगा हुआ है. हाल ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इनमार खान भारत के परमाणु हमले की धमकी दी थी जिसके बाद पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी जंग की धमकी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुातबिक आसिफ गफूर ने कहा कि वो पाकिस्तान के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे. उन्होंने कहा, कश्मीर के लोग अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं और उस लड़ाई को आतंकवाद का नाम दिया जा रहा है. पूरा पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ खड़ा है. हम आखिरी सांस तक उनके लिए लड़ते रहेंगे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान दुनिया का सबसे खतरनाक देश, अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात

वहीं परमाणु हमले पर बात करते हुए उन्होंने कहा, परमाणु हथियारों को लेकर वो 'पहले इस्तेमाल नहीं करने' की किसी नीति का पालन नहीं करती. उनके हथियार प्रतिरोध के लिए हैं. बता दें, आसिफ गफूर का ये बयान भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उस बायन के बाद आय़ा है जिसमें उन्होंने कहा था कि वो परमाणु हमले को पहले इस्तेमाल न करने की नीति में बदलाव कर सकते हैं. वहीं पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान भारत के साथ कभी कोई युद्ध शुरू नहीं करेगा. 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री की रूस यात्रा के दूसरे दिन जापान के पीएम शिंजो आबे से मिले पीएम मोदी

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी भारत के खिलाफ जहर उगला था. उन्होंने कहा, भारत की विचारधारा के खिलाफ खड़ा होना हमारी नीति का हिस्सा है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यहां विदेश नीति पर हुए एक सेमिनार में शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों से अच्छे व शांतिपूर्ण संबध चाहता है. पाकिस्तान की कोशिश कश्मीर मामले के शांतिपूर्ण हल की है.