logo-image

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले आतंकी हमला, पुलिस स्टेशन को बनाया ग्रेनेड से निशाना, 10 पुलिसकर्मियों की मौत

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान में सोमवार तड़के तीन बजे एक पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने हमला कर दिया. जिसमें 10 पुलिसकर्मी मारे गए हैं.

Updated on: 05 Feb 2024, 10:25 AM

highlights

  • पाकिस्तान में चुनाव से पहले आतंकी हमला
  • पुलिस स्टेशन पर हुए हमले में 10 लोगों की मौत
  • 8 फरवरी को होने हैं आम चुनाव

नई दिल्ली:

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए होने वाले मतदान से तीन दिन पहले सोमवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया. जिसमें 10 पुलिसकर्मियों को मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दरबार शहर के सोमवार सुबह एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला किया गया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हुई है. पुलिस स्टेशन पर ये हमला चुनाव से तीन दिन पहले हुआ है. बता दें कि पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव के लिए मतदान होना है. फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानें कहां क्या हैं रेट

तड़के तीन बजे किया गया पुलिस स्टेशन पर हमला

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान पुलिस ने सोमवार को बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में एक पुलिस स्टेशन पर हुए हमले में कम से कम दस पुलिसकर्मी मारे गए हैं, जबकि छह घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक, दरबान तहसील में सुबह 3 बजे आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर भारी संख्या में हथियारों से हमला कर दिया. जियो न्यूज के अनुसार, पुलिस ने बताया कि घायलों को डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर चारों तरफ से ग्रेनेड से हमला किया और भारी गोलीबारी की.

ये भी पढ़ें: UP Budget 2024: योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट आज, इन सेक्टर्स पर रहेगा फोकस

हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार

कानून प्रवर्तन एजेंसी ने कहा कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की लेकिन आतंकवादी रात के अंधेरे में भाग निकले. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और भाग रहे आतंकवादियों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, जबकि पुलिस के अनुसार त्वरित प्रतिक्रिया बल अतिरिक्त बल के साथ पहुंच गया है. इस बीच, द न्यूज इंटरनेशनल अखबार ने हाल ही में बताया कि पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. इस साल जनवरी में देश में कम से कम 93 आतंकवादी हमले हुए, जिनमें 90 लोग मारे गए और 135 घायल हुए हैं. इसके अलावा, जनवरी 2024 में 15 व्यक्तियों का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज लोकसभा में 'धन्यवाद प्रस्ताव' पर देंगे जवाब; BJP ने अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप