News Nation Logo

PAK में बड़ा आतंकी हमला, चीनी इंजीनियर्स को ले जा रही बस में धमाका, 8 की मौत

पाकिस्तान में चीनी इंजीनियरों पाक सैनिकों को ले जा रही बस में आईईडी विस्फोट हुआ है. हमले में 4 चीनी इंजीनियरों सहित 8 की मौत की रिपोर्ट है. कई की हालात अभी भी गंभीर बनी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Jul 2021, 12:13:23 PM
Blast

PAK में बड़ा आतंकी हमला, चीनी इंजीनियर्स को ले जा रही बस में धमाका (Photo Credit: सोशल मीडिया)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में चीनी इंजीनियरों और पाकिस्तानी सैनिकों को लेकर जा रही बस पर बड़ा आतंकी हमला किया गया है. हमले में 4 चीनी इंजीनियरों सहित 8 की मौत की रिपोर्ट है. हमले में कई लोग अभी घायल भी बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही थी. इसमें करीब 30 इंजीनियर और कर्मचारी सवार थे. इस बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे. तभी ब्लास्ट हो गया. धमाका इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए. धमाके के आवाज कई किमी तक सुनाई दी.  

कई चीनी नागरिक घायल 
पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक इस हमले में चीन के कई नागरिक घायल हुए हैं. इनमें से अधिकांश इंजीनियर हैं. शवों और घायलों को ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र दासू भेज दिया गया है. विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है. 

इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तानी सेना पर ये हमला हंगू में हुआ. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई, जबकि 15 जवान घायल हो गए थे. बताया ये भी जा रहा था कि आतंकियों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया था. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना के बीच कांवड़ यात्रा को मंजूरी पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार को नोटिस

इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित कुर्रम में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना पर हमला बोला दिया है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन समेत 11 जवानों की मौत हो गई है. वहीं इस हमले में कई जवान घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई जवान अगवा भी किए गए हैं. इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को जिम्मेदार माना जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की ओर से खुर्रम इलाके में टीटीपी के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इस दौरान घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया. इस हमले में ऑपरेशन को लीड कर रहे कैप्टन अब्दुल बासित खान की भी मौत हो गई. बासित पाक फ्रंटियर कॉर्प्स विंग के थाल स्काउट्स में प्रतिनियुक्ति पर थे.

वहीं इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) का हवाला देते हुए, पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो टीवी ने बताया कि भारी गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए और अभी सेना द्वारा खोज अभियान जारी है. बता दें कि ISPR पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 11:50:27 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Pakistan Ied Blast

वीडियो