News Nation Logo

UN में फजीहत के बाद पाकिस्‍तान ने की बड़ी कार्रवाई, मलीहा लोधी को हटाया

Maliha Lodhi Removed : संयुक्‍त राष्‍ट्र (United Nations) में पाकिस्‍तान (Pakistan) की फजीहत कराने वाली मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) को इमरान खान की सरकार ने स्थायी प्रतिनिधि पद से हटा दिया है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 01 Oct 2019, 08:05:10 AM
UN में फजीहत के बाद पाक ने की बड़ी कार्रवाई, मलीहा लोधी को हटाया

UN में फजीहत के बाद पाक ने की बड़ी कार्रवाई, मलीहा लोधी को हटाया

नई दिल्‍ली:

संयुक्‍त राष्‍ट्र (United Nations) में पाकिस्‍तान (Pakistan) की फजीहत कराने वाली मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) को इमरान खान की सरकार ने राजदूत पद से हटा दिया है. मुनीर अकरम को मलीहा लोधी की जगह पर राजदू बनाया गया है. पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने सोमवार देर शाम इसका ऐलान किया. मुनीर अकरम पहले भी 2002 से 2008 तक संयुक्‍त राष्‍ट्र में राजदूत रह चुके हैं. जल्‍द ही मुनीर अकरम न्‍यूयॉर्क स्‍थित संयुक्‍त राष्‍ट्र मुख्‍यालय में तैनात होंगे.

यह भी पढ़ें : BJP के गोपाल भार्गव ने झाबुआ उपचुनाव को बताया भारत-पाकिस्तान की 'जंग', कांग्रेस ने उठाया ये कदम

मुनीर अकरम के अलावा पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने कई और अहम नियुक्‍तियां की हैं. UN में महानिदेशक खलील अहमद हाशमी को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि बनाया गया है. इसके अलावा मोहम्मद एजाज को हंगरी का तो सैयद सज्जाद हैदर को कुवैत का राजदूत नियुक्‍त किया गया है.

मलीहा लोधी कई बार संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की फजीहत करा चुकी हैं. लोधी ने गाजा की एक घायल फिलीस्तीनी लड़की की तस्वीर दिखाकर उसे कश्‍मीर की पीड़ित लड़की बताया था. लोधी यह बताना चाह रही थीं कि पैलेट गन के चलते लड़की की यह हालत हुई है. फोटो दो साल पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी थी. मलीहा लोधी की इस हरकत के चलते संयुक्‍त राष्‍ट्र ने पाकिस्‍तान को फटकार भी लगाई थी.

यह भी पढ़ें : प्याज और टमाटर के बाद अब लहसुन ने निकाले आंसू, आसमान पर पहुंचे दाम

भारत ने मलीहा लोधी के झूठ पर पलटवार करते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान संयुक्‍त राष्‍ट्र को गलत फोटो दिखाकर गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. भारत ने यह भी कहा था कि फर्जी तस्वीर दिखाकर पाकिस्‍तान ने अपने मंसूबे जाहिर कर दिए हैं.

अभी हाल में मलीहा लोधी ने एक बार फिर पाकिस्‍तान की फजीहत कराई थी.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन की मुलाकात पर उन्होंने एक फोटो ट्वीट किया था, लेकिन फोटो का कैप्‍शन लिखते समय लोधी ने बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का विदेश मंत्री लिख दिया. जब टि्वटर पर वह ट्रोल हुईं तो उन्हें गलती का अहसास हुआ और ट्वीट डिलीट कर दिया.

First Published : 01 Oct 2019, 07:17:05 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×