logo-image

पाकिस्तान : चिकित्सा आधार पर नवाज की जमानत संबंधी अपील पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की चिकित्सा आधार पर जमानत के लिए की गई अपील पर मंगलवार को सुनवाई करेगा.

Updated on: 20 Mar 2019, 09:14 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की चिकित्सा आधार पर जमानत के लिए की गई अपील पर मंगलवार को सुनवाई करेगा. बता दें कि अल अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में 69 वर्षीय नवाज शरीफ दिसंबर 2018 से लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः अल-अजीजिया मामले में नवाज शरीफ को सात वर्ष जेल की सजा, फ्लैगशिप मामले में बरी

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख की बेटी मरियम नवाज का कहना है कि शरीफ को पिछले सप्ताह एन्जाइना का चार बार आघात आया था. शरीफ परिवार शिकायत करता रहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार शरीफ को स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं होने के बावजूद इलाज की उचित सुविधाएं नहीं दे रही हैं.

यह भी पढ़ें ः नवाज शरीफ के बाद इमरान खान ने कबूला, 26/11 मुंबई हमले में था पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने 25 फरवरी को शरीफ का अल अजीजिया स्टील मिल मामले में चिकित्सा आधार पर जमानत देने की मांग करने वाला आवेदन खारिज कर दिया था. इसके विरोध में शरीफ ने छह मार्च को अपील दायर की. समझा जाता है कि सुनवाई के दौरान पीएमएल-एन के कई नेता अदालत में उपस्थित रहेंगे. शरीफ की याचिका पर प्रधान न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी. पीठ में न्यायमूर्ति सज्जाद अली शाह और न्यायमूर्ति याह्या अफरीदी भी होंगे.