logo-image

सीजफायर उल्लंघन: पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

पाकिस्तान ने लगातार सीमा पर कथित सीजफायर को लेकर भारतीय राजदूत को तलब किया है। बुधवार को इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय ने भारतीय उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया।

Updated on: 19 Jul 2017, 04:20 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने लगातार सीमा पर कथित सीजफायर को लेकर भारतीय राजदूत को तलब किया है। बुधवार को इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय ने भारतीय उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया। इस दौरान पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारत की ओर से लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो के मुताबिक डायरेक्टर जनरल डॉ मोहम्मद फैसल (साउथ एशिया और सार्क डेस्क) ने विरोध प्रदर्शन दर्ज कराते हुए भारतीय उच्चायुक्त को एक साइन किया हुआ लेटर दिया।

पाकिस्तान की मिलेट्री मीडिया विंग ने कहा है कि भारत की ओर से कथित सीजफायर उल्लंघन किया गया है जिसमें पाकिस्तानी सेना के एक वाहन को निशाना बनाया गया है। यह सीजफायर उल्लंघन लाइन ऑफ कंट्रोल पर किया गया है।

और पढ़ें: नागालैंड में लीजीत्सू की सरकार बर्खास्त, जेलियांग ने ली सीएम पद की शपथ

पाकिस्तानी मीडिया ने कहा कि इस दौरान उनका वाहन नीलम नदी में गिर गया था, जिसकी वजह से पाकिस्तान के चार जवानों की मौत हो गई।

बता दें कि यह इस महीने में तीसरी बार है जब पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को तलब किया है। इसके पहले 8 और 9 जुलाई को भी पाकिस्तान विदेश ऑफिसने भारतीय उच्चायुक्त को कथित सीजफायर उल्लंघन के लिए तलब किया था।

और पढ़ें: किसानों की दुर्दशा पर विपक्ष ने की बहस की मांग, स्पीकर नहीं माने तो लोकसभा से वॉकआउट