logo-image

Pakistan Crisis: आटे की किल्लत से जूझ रहा पाकिस्तान, भगदड़ में पांच लोगों की मौत

Pakistan Crisis: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. बुनियादी चीजों की कीमतें लगातार बढ़ रही है. ऐसे में आम जनता को राहत देने के लिए सरकार मुफ्त आटा बांट रही है

Updated on: 31 Mar 2023, 11:45 PM

highlights

  • आटे को लेकर मची भगदड़ में पांच लोगों की मौत हो गई थी
  • बाढ़ की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा
  • बीते वर्ष के मुकाबले आटे की कीमतों में 45 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. बुनियादी चीजों की कीमतें लगातार बढ़ रही है. ऐसे में आम जनता को राहत देने के लिए सरकार मुफ्त आटा बांट रही है. इस वितरण को लेकर भी अव्यवस्था देखने को मिल रही है. इस घटना के दौरान मुफ्त आटे को लेकर मची भगदड़ ने 11 लोगों की जान ले ली. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोग नौरस चौरंगी के नजदीक मुफ्त राशन लेने के लिए एकत्र हुए थे. इसके बाद यहां पर भगदड़ मच गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीते सप्ताह अन्य जगहों पर भी आटे को लेकर मची भगदड़ में पांच लोगों की मौत हो गई थी. 

ये भी पढ़ें: PM मोदी की डिग्री मांगने पर लगा जुर्माना तो CM अरविंद केजरीवाल ने किया ये Tweet

इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इसमें देखा गया कि किस तरह आटे का ट्रक रुकते ही भगदड़ मच गई. लोग गाड़ी पर टूट पड़े. देश में महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है.  इस साल आई बाढ़ की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, बीते वर्ष के मुकाबले आटे की कीमतों में 45 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. 

पाकिस्तान सरकार ने बीते सप्ताह रमजान के पवित्र महीने को लेकर जरूरतमंदों के बीच मुफ्त आटे का वितरण कार्यक्रम शुरू किया. प्रांतीय सूचना मंत्री के अनुसार, पंजाब में वितरण स्थलों पर दो महिलाओं समेत चार की मौत हो गई. मृतकों में से दो की स्वास्थ्य स्थिति खराब थी. इस तरह उत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बीते सप्ताह एक वितरण केंद्र में भगदड़ में एक शख्स की मौत हो गई. यहां पर ट्रकों से हजारों बोरियों को लूट लिया गया.