logo-image

Pakistan: विपक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहबाज शरीफ ने मांगा इमरान खान का इस्तीफा

pakistan crisis: पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार पर संकट के बादल गहराते जा रहे हैं. आज यानी बुधवार को पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने एक मंच पर आकर इमरान सरकार के खिलाफ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Updated on: 30 Mar 2022, 05:55 PM

News Delhi :

pakistan crisis: पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार पर संकट के बादल गहराते जा रहे हैं. आज यानी बुधवार को पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने एक मंच पर आकर इमरान सरकार के खिलाफ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान शाहबाज शरीफ ( Pakistan Leader Shahbaz Sharif ) ने कहा कि इमरान खान (  Imran Khan resignation )  को आज ही प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह लोगों के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और उनका मकसद पाकिस्तान की खुशहाली है. वहीं, बिलावल भुट्टो ने भी इमरान खान पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की हालत काफी चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि इमरान खान की सरकार का खामियाजा पाकिस्तान की जनता को भुगतना पड़ रहा है. पाकिस्तान की हालत बहुत खराब है, इमरान सरकार अल्पमत है लिहाजा उनको तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए. बिलावल ने आगे कहा कि 2018 में इलेक्शन नहीं, बल्कि सलेक्शन हुआ था. 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल असेंबली में MQM के खालिद मकबूल सिद्दीकी और एलओपी शहबाज शरीफ के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि 2018 में चुनाव के नाम पर चयन पूरे पाकिस्तान के खिलाफ एक साजिश थी. वहीं, पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा इमरान खान से मिलने उनके घर पहुंचे हैं. बाजवा के साथ आईएसआई के डीजी भी मौजूद हैं.  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री को इस्तीफा देने की सही चुनौती दी है. हम समझते हैं कि प्रधानमंत्री ने अभी तक ऐसी कोई जिम्मेदारी नहीं दिखाई है. लेकिन उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा है, वह अब प्रधानमंत्री नहीं हैं. इस्लामाबाद में बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि उन्हें (प्रधानमंत्री) इस्तीफा देना होगा, वह ज्यादा देर तक चलते नहीं रह सकते। संसद का सत्र कल है, चलिए कल मतदान करते हैं और मामले को सुलझाते हैं ताकि हम आगे बढ़ सकें.