logo-image

पाकिस्तान: शाह महमूद कुरैशी ने पूछा- क्या खरीद-फरोख्त का प्रयास संवैधानिक था?

पाकिस्तान के PM इमरान ख़ान ( Pakistan PM Imran Khan ) के रूस दौरे को लेकर नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Shah Mehmood Qureshi ) ने कहा कि मैं पटल पर लाना चाहता हूं कि अमेरिका के NSA ने हमारे NSA को कॉल कर न जाने के लिए

Updated on: 09 Apr 2022, 04:23 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के PM इमरान ख़ान ( Pakistan PM Imran Khan ) के रूस दौरे को लेकर नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Shah Mehmood Qureshi ) ने कहा कि मैं पटल पर लाना चाहता हूं कि अमेरिका के NSA ने हमारे NSA को कॉल कर न जाने के लिए कहा। मुझे बताएं कि ऐसा कहां होता है कि एक संप्रभु देश को उसके द्विपक्षीय दौरे से रोका जाए? उन्होंने आगे कहा कि वह कश्मीरियों को जकड़े रखना चाहती है। वह जुल्म की चक्की में कश्मीरियों को पीसना चाहती है. नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विदेश मंत्री और PTI नेता शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हमने कभी वार्ता से इंकार नहीं किया है। हमारे PM ने हमेशा कहा है कि अगर वह (भारत) शांति का एक कदम लेगा तो हम दो लेंगे। वहां (भारत में) जो हिंदुत्व की सोच आई हुई है, जो RSS की सोच दिल्ली में काबिज है वह वर्ता नहीं चाहती.

पाकिस्तान में सियासी संकट का दौर जारी

आपको बता दें कि पाकिस्तान में सियासी संकट का दौर जारी है. वहां की सुप्रीम कोर्ट इमरान खान को बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तान के स्पीकर द्वारा नेशनल एसेंबली के भंग करने के फैसले को गलत ठहराया है. कोर्ट के आदेश के बाद पाक एसेंबली फिर से अपने पहले वाले अस्तिव में आ गई है. ​​इमरान खान फिर से प्रधानमंत्री की भूमिका में हैं, लेकिन उनको आज यानी शनिवार को विश्वासमत फेस करना है.