logo-image

पाकिस्तान अपनी औकात भूल दे रहा भारत को धमकी, कुरैशी के ईद पर फिर बिगड़े बोल

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि अगर भारत उनके देश के खिलाफ कोई दुस्साहस करता है, तो पाकिस्तान उसका मुंहतोड़ जवाब देगा.

Updated on: 25 May 2020, 06:54 AM

highlights

  • ईद जैसे मौके पर भी पाकिस्तान के हुक्मरानों के नफरत भरे बोल.
  • कुरैशी ने कहा अब भारत को दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब.
  • कश्मीर पर दुष्प्रचार के बावजूद दुनिया नहीं सुन रही नापाक बात.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि अगर भारत उनके देश के खिलाफ कोई दुस्साहस करता है, तो पाकिस्तान उसका मुंहतोड़ जवाब देगा. इसके पहले कुरैशी संयुक्त राष्ट्र में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का मसला पूरे दमखम के साथ उठा चुके हैं. हाल ही में उन्होंने नवगठित राज्य में डोमिसाइल (Domicile) नियमों को लेकर भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया था. खुफिया इनपुट्स के मुताबिक पाकिस्तान कोरोना संक्रमण के दौर में भी भारत के खिलाफ अपनी नापाक साजिशों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पार से घुसपैठ के लिए उसने अपने आतंकी लांचिंग पैड्स को फिर से सक्रिय कर दिया है, बल्कि अपने देश में सक्रिय आतंक के हुक्मरानों को खुली छूट दे रखी है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली से पुणे के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, दो महीने बाद घरेलू उड़ानें शुरू

फिर दी मुंहतोड़ जवाब देने की बात
इस कड़ी में अपने गृहनगर मुल्तान में ईद की नमाज के बाद मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने रविवार को कहा, 'पाकिस्तान शांति चाहता है लेकिन संयम की उसकी नीति को कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए.' सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने कुरैशी को उद्धृत करते हुए कहा, 'अगर भारत, पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह का दुस्साहस करता है तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.' कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन के प्रति ध्यान खींचने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव और इस्लामिक सहयोग संगठन से संपर्क किया है. मंत्री ने कहा कि उन्होंने दो विश्व संगठनों के प्रमुखों से कहा कि भारत अपने आतंरिक परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चला सकता है.

यह भी पढ़ेंः Eid 2020: देशभर में ईद-उल-फितर आज, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को दी बधाई

बौखलाया है पाकिस्तान
पिछले दिनों भारत की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर दावा ठोंकने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. यहां तक कि ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की मीटिंग में उसने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग तक कर डाली. कुरैशी ने कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के महासचिवों का ध्यान कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन की ओर खींचा है. उन्होंने यह भी कहा कि दोनों के अध्यक्षों को बताया गया है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ फर्जी अभियान चला सकता है ताकि उसकी अंदरूनी हालत से दुनिया का ध्यान हट जाए. बता दें कि ओआईसी की वर्चुअल मीटिंग में पाकिस्तान ने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया था और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश की थी.