News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

पाकिस्तान ने की मांग, कश्मीर में बन रहे जलविद्युत परियोजनाओं के बारे में जानकारी साझा करे भारत

पनबिजली परियोजना को लेकर पाकिस्तान की मांग यह भी है कि उनके विशेषज्ञों को भारत उस क्षेत्र में जानें दे जहां यह परियोजना तैयार हो रही है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 21 Mar 2017, 07:43:45 AM

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान ने कहा है कि भारत कश्मीर में बनाई जा रही पनबिजली परियोजनाओं के बारे में ब्योरा साझा करे। पनबिजली परियोजना को लेकर पाकिस्तान की मांग यह भी है कि उनके विशेषज्ञों को भारत उस क्षेत्र में जानें दे जहां यह परियोजना तैयार हो रही है।

पाकिस्तान का यह भी कहना है कि हमारे विशेषज्ञ यह सुनिश्चित करेंगे कि इस प्रक्रिया में सिंधु जल समझौते का उल्लंघन नहीं होगा। पाकिस्तान ने यह प्रस्ताव इस्लामाबाद में जारी सिंधु जल आयोग की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन सोमवार रखी।

बैठक के दौरान दोनों देशों के अधिकारियों ने सिंधु घाटी से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की। दस सदस्यों वाले भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सिंधु जल आयुक्त पी के सक्सेना कर रहे हैं तो वहीं पाकिस्तानी पक्ष का नेतृत्व उनके सिंधु जल आयुक्त मिर्जा आसिफ सईद कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः यूएन ने कहा, सिंधु जल पर विवाद पर लापरवाही कर रहा पाकिस्तान

बैठक बंद कमरे में हो रही है। बैठक के दौरान पाकिस्तान ने अपनी ओर बहने वाली नदी पर भारत द्वारा तीन पनबिजली परियोजना बनाने को लेकर चिंता जताई।

इसे भी पढ़ेंः सिंधु जल समझौते पर अमेरिका का मध्यस्थता से इनकार

First Published : 21 Mar 2017, 07:36:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

India Pakistan