News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान ने स्पाइसजेट मालवाहक विमान को वापस लौटाया, जाने क्यों

26 फरवरी को पाकिस्तान में भारतीय वायु सेना के 12 मिराज विमानों ने पीओके (POK) में बमबारी कर आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था. इस हमले के बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Apr 2019, 06:59:02 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बुधवार को पाकिस्तान के एयर स्पेस में घुस आए स्पाइसजेट मालवाहक विमान को पाकिस्तानी अधिकारियों ने वापस भेज दिया. यह विमान संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह से अफगानिस्तान के काबुल को जा रहा था. मामले से जुड़े दो अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बता दें कि 26 फरवरी को पाकिस्तान में भारतीय वायु सेना के 12 मिराज विमानों ने पीओके (POK) में बमबारी कर आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था. इस हमले के बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था. पाकिस्तान ने मार्च में अपने हवाई क्षेत्र को आंशिक रूप से बहाल कर दिया था।

यह भी देखें: 12 मिराज विमानों ने पाकिस्तान में ऐसे गिराए 1000 किलो बम, सामने आया ये खतरनाक Video

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के अधिकारियों के मुताबिक भारत से पाकिस्तान के ऊपर होकर जाने वाले विमानों के लिए पाकिस्तानी एयर स्पेस बंद है. पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र घुस आया कार्गो प्लेन बोइंग 737 था जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर VT-SFB था. स्पाइसजेट ने जनवरी से कार्गो सेवा शुरू की थी. यह कार्गो सेवा अफगानिस्तान और हॉन्गकॉन्ग के लिए रेग्युलर परिचालन में है. कार्गो के पायलट ने DGCA को संबंधित सूचना दे दी है. पायलट के आने के बाद और जानकारी मांगी जाएगी. वहीं एक अन्य DGCA अधिकारी का कहना है कि स्पाइसजेट के प्लेन को वापस भेज दिया गया था. यह भारत का रजिस्टर्ड एयरक्राफ्ट था. DGCA भारतीय विमान कंपनियों को एडवायज़री जारी करेगा.

यह भी पढ़ें: Surgical Strike 2 के बाद खुश हुआ शहीदों का परिवार, कहा- अभी तो और बड़े सर्जिकल स्ट्राइक की उम्मीद है

बता दें कि जनवरी में स्पाइसजेट ने स्पाइसएक्सप्रेस ब्रांड के तहत कार्गो सेवा शुरू की थी. यह सेवा गुवाहाटी और हॉन्गकॉन्ग के बीच शुरू की गई थी. 19 जनवरी को गुवाहाटी से पहला कार्गो ताज़े फल और सब्जियों को लेकर गया था. स्पाइसजेट ने कार्गो के लिए बोइंग 737 को लगाया है. इसकी क्षमता 18 टन की है.

First Published : 05 Apr 2019, 04:09:47 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो