logo-image

जैश सरगना मसूद अजहर को कंगाल पाकिस्तान (Pakistan) ने गुपचुप किया रिहा, भारत के खिलाफ बड़े आतंकी हमले की तैयारी

इस्लामाबाद ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) सरगना मसूद अजहर को गुपचुप रिहा कर दिया है. इसकी मदद से पाकिस्तान भारत में किसी बड़े आतंकी हमले की तैयारी में है.

Updated on: 09 Sep 2019, 12:28 PM

highlights

  • आईबी इनपुट के तहत पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को गुपचुप किया रिहा.
  • अब मसूद अजहर सियालकोट-जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में बड़े आतंकी हमले की साजिऱ रच रहा.
  • जम्मू-कश्मीर पर वैश्विक बिरादरी का ध्यान खींचने के लिए इमरान खान 'किसी हद' तक जाने को तैयार.

नई दिल्ली:

राजस्थान में भारत-पाक सीमा (Indo-Pak Border) पर पाकिस्तान की ओर से अतिरिक्त फौज (Additional Army) की तैनाती को लेकर इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने सरकार को अलर्ट जारी किया है. यह भी इनपुट दिया है कि इस्लामाबाद ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) सरगना मसूद अजहर को गुपचुप रिहा कर दिया है. इसकी मदद से कंगाल पाकिस्तान (Kangaal Pakistan) भारत में किसी बड़े आतंकी हमले की तैयारी में है. सियालकोट, जम्मू और राजस्थान सेक्टर में पाकिस्तान आने वाले दिनों में कोई बड़ा 'धमाका' कर सकता है. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकषित करने के लिए नापाक साजिशें रच रहा है. यह सब इसी की एक कड़ी है.

यह भी पढ़ेंः फिर कंगाल पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर पटखनी देगा भारत, UNHRC के सत्र में कश्मीर राग छेड़ेगा नापाक पाकिस्तान

हाई अलर्ट रहने की खुफिया इनपुट
उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक राजस्थान (Rajasthan) और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) सेक्टर में सीमा पार से हो रही हलचल से जुड़े इस इनपुट को सीमा सुरक्षा बल (BSF) और सैन्य अधिकारियों से साझा किया जा चुका है. इस इनपुट में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की नापाक साजिशों को नाकाम करने के लिए हाई अलर्ट (High Alert) पर रहने की जरूरत है. पाकिस्तान इन इलाकों में आतंकी काऱवाई (Terror Attack) को अंजाम दे अपने दुराग्रह को ही ओर पुष्ट करना चाहता है. गौरतलब है कि कारगिल से लेकर पुलवामा आतंकी हमलों तक एक खास पैटर्न देखा जा सकता है. इसके तहत पाक सेना सीमा पार से आतंकियों को भेज भारतीय प्रतिष्ठान को समय-समय पर 'चौंकाता' रहा है.

यह भी पढ़ेंः स्विस बैंक में काला धन रखने वालों की जानकारी सरकार के पास, कार्रवाई के डर से कई खाते बंद

'साजिशों' को इमरान खान का समर्थन
गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को पाकिस्तान के वजीर-आजम इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने फिर धमकी भरे लहजे में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार (Modi Government) के हालिया कदम का 'हर हाल में हरसंभव' जवाब दिया जाएगा. इसके साथ ही इमरान खान ने लगभग धमकाते हुए कहा था कि ऐसी किसी भी 'कार्रवाई' के लिए वैश्विक समुदाय ही जिम्मेदार होगा. इमरान खान मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को अंतरराष्ट्रीय मसला बनाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में वह इस तरह की साजिश को अंजाम देने में पाकिस्तानी सेना को खुलकर समर्तन दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पैसों के लिए किसी भी हद तक गिरने को तैयार पाकिस्तान, निवेशकों के आगे कराया बैली डांस; देखें Video

'नीचता' पर उतरा पाकिस्तान
वजीर-ए-आजम इमरान खान से पहले पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा भी (Qamar Javed Bajwa) कश्मीर के मसले पर 'आखिरी गोली तक लड़ने' की बात कह चुके हैं. वह तो कश्मीरियों को अपना भाई करार देकर यहां तक कह चुके हैं कि उनके लिए वह किसी भी हद तक जाने से गुरेज नहीं करेंगे. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर मसले पर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव नई ऊंचाइयों पर पहुंच चुका है. भारत की मोदी सरकार के इस कदम से बौखलाया पाकिस्तान लगभग 'नीचता' पर उतर आया है. इसमें परमाणु हमले की गीदड़भभकियों (Farce Call) से लेकर वैश्विक मंच पर उसका रोना-धोना शामिल है.

यह भी पढ़ेंः आज ग्रेटर नोएडा में रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन रास्तों पर हो सकता है रूट डायवर्जन

पाकिस्तान के सिर पर मंडरा रहा ब्लैक लिस्ट होने का खतरा
हालांकि आईबी का यह इनपुट चौंकाने वाला है कि पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर (Masood Azhar) को गुपचुप ढंग से रिहा कर दिया है. वह भी तब जब उस पर आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने में नाकाम रहने पर एफएटीएफ की ओर से ब्लैक लिस्ट होने का गंभीर खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान मसूद अजहर के बल पर भारत में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देना चाहता है. गौरतलब है कि पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack)के बाद पाकिस्तान सरकार ने मसूद अजहर को ऐहितियातन हिरासत में ले लिया था. अब मसूद अजहर पाकिस्तानी सेना, आईएसआई और अफगानिस्तान में सक्रिय तालिबान के सहयोग से बड़ी आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने की साजिश रच रहा है.