logo-image

पाकिस्तान ने सार्क देशों के सामने एक बार फिर नापाक हरकत की, Corona Virus की जगह कश्मीर का उठाया मुद्दा

कोरोना वायरस (Corona Virus) पर सार्क (दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन) देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चल रही है. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है.

Updated on: 15 Mar 2020, 11:31 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) पर सार्क (दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन) देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चल रही है. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है. इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष स्वास्थ्य सहायक डॉ. जफर मिर्जा (Dr. Zafar Mirza) ने कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) का राग अलापा है.

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश को लेकर अमित शाह के घर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, हाई लेवल मीटिंग शुरू; ये बन रही रणनीति

आपको बता दें कि भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका सार्क (SAARC) के सदस्य हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पीएम मोदी ने सार्क देशों से कहा कि कोरोना से सार्क देशों को चौंकन्ना रहने की जरूरत हैं. कोरोना से मिलकर लड़ने की हम सबको जरूरत है. इसके बाद पाकिस्तान का बोलने का नंबर आया तो इमरान खान के विशेष स्वास्थ्य सहायक डॉ. जफर मिर्जा ने कोरोना वायरस की जगह कश्मीर का राग अलापा.

पीएम मोदी बोले- भारत में कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. सभी देशों में कोरोना को लेकर सावधानी अभियान चलाने की जरूरत है. 1400 भारतीयों को अलग-अलग देशों से लाया गया है. इसके साथ ही पड़ोसी देशों के कुछ नागरिकों की भी हमने मदद की है. उन्होंने आगे कहा कि विकासशील देशों के सामने चुनौतियां ज्यादा हैं. कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी है. उन्होंने कहा कि कोरोना से मिलकर लड़ना होगा.

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश: गोपाल भार्गव बोले- कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी तो स्पीकर ने दिया ये जवाब

देश के प्रधानमंत्री ने सार्क देशों को संबोधित करते हुए कहा कि सार्क देशों में 150 से कम मामले सामने आए हैं. इसे लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. डॉक्टर्स और नर्सों को कोरोना से लड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है. सार्क देशों को मेडिकल टीम को पुख्ता ट्रेनिंग देने की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जनवरी में ही कोरोना की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई थी.

COVID-19 इमरजेंसी फंड बनाने का पीएम मोदी ने दिया प्रस्ताव

पीएम मोदी ने सार्क देशों को संबोधित करते हुए COVID-19 इमरजेंसी फंड बनाने का प्रस्ताव दिया. पीएम मोदी ने कहा, 'मेरा प्रस्ताव है कि हम COVID-19 इमरजेंसी फंड बनाएं. यह हम सभी के स्वैच्छिक योगदान पर आधारित हो सकता है. भारत इस फंड के लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर के शुरुआती ऑफर के साथ शुरुआत कर सकता है.