logo-image

पाकिस्तान: दो सिख व्यापारियों की सरेआम हत्या, शहबाज शरीफ ने की निंदा

पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात हमलावरों ने दो सिख व्यापारियों की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी.

Updated on: 15 May 2022, 07:51 PM

highlights

  • अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है
  • खैबर पख्तूनख्वा के सीएम महमूद खान ने हमले की आलोचना की है

पेशावर:

पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात हमलावरों ने दो सिख व्यापारियों की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी.  पुलिस के अनुसार बाइक सवार दो लोगों द्वारा सुबह हमला किए जाने  के बाद सलजीत सिंह (42) और रंजीत सिंह (38) की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस के अनुसार ये दोनों लोग मसालों का कारोबार किया करते थे. पेशावर से लगभग 17 किलोमीटर दूर सरबंद के बाटा ताल बाजार में उनकी दुकानें थीं.अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

खैबर पख्तूनख्वा के सीएम महमूद खान ने हमले की आलोचना की है. महमूद खान ने पुलिस को दोषियों की गिरफ्तारी के लिए तुरंत कदम उठाने का फैसला किया है. उन्होंने घटना को अंतर-धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश करार दिया. उन्होंने कहा कि मरने वाले परिवारों को न्याय दिलाया जाएगा. पेशावर में लगभग 15 हजार सिख रहते हैं. पेशावर में  सिख  समुदाय के अधिकतर सदस्य व्यवसाय से जुड़े हैं.

 

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने खैबर पख्तूनख्वा के पेशावर में   सिख नागरिकों की हत्या की निंदा की. पीएम ने ट्वीट किया, "तथ्यों का  पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. हत्यारों को गिरफ्तार किया जाएगा और कड़ी सजा दी जाएगी. शोक संतप्त परिवारों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं."