logo-image

इमरान खान पर छाए संकट के बादल, बागी हुए PTI के करीब दो दर्जन सांसद

पाकिस्तान में विपक्षी दलों द्वारा इमरान खान सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के बीच सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के करीब दो दर्जन सांसदों ने बगावती तेवर अपना लिए हैं. 

Updated on: 19 Mar 2022, 11:58 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) की पार्टी (Pakistan Tehreek-i-Insaf party) ने शनिवार को कथित दलबदल को लेकर अपने असंतुष्ट सांसदों को कारण बताओं नोटिस दिया. इसके साथ ही उनसे 26 मार्च तक स्पष्टीकरण देने को कहा है. उनसे कहा गया है कि क्यों नहीं उन्हें दल-बदलु घोषित किया जाए. नेशनल असेंबली की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जाए. पाकिस्तान में विपक्षी दलों द्वारा इमरान खान सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के बीच सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के करीब दो दर्जन सांसदों ने बगावती तेवर अपना लिए हैं. 

इमरान खान ने उर्दू में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक ट्वीट करते हुए कहा, आप लोग इन चलाकियों और इन धोखेबाजों से परेशान न हों. अल्हा इन्हें सबक सिखाएगा. जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदते हैं, वे खुद इसमें गिरते हैं. कोई अपराध छिपा नहीं रहेगा. कोई अच्छाई पुरस्कृत होने से बची भी नहीं रहेगी. तो न्याय पर विश्वास करना सीखों.   

बागी सांसद इस्लामाबाद स्थित सिंध हाउस में ठहरे हुए हैं. ये सिंध सरकार की संपत्ति है. सिंध में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नोटिस प्राप्त करने वालों में सांसद मोहम्मद अफजल खान ढांडला भी शामिल हैं. इसके मुताबिक, नोटिस में कहा गया, ‘व्यापक प्रसारण एवं विभिन्न मीडिया मंचों पर प्रसारित वीडियो के माध्यम से यह पता चला है कि आपने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के बतौर सांसद पद छोड़ दिया है और विपक्षी दलों का दामन थाम लिया है, जिन्होंने आठ मार्च 2022 को पाकिस्तान के पीएम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है.’ नोटिस के अनुसार सांसदों ने इस तरह के साक्षात्कार की सामग्री का खंडन नहीं किया है. सांसदों को सात दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है.