logo-image

Pakistan Politics : सत्ता गंवाने के बाद इमरान खान के भारत-अमेरिका पर बदले सुर, जानें क्या कहा  

Imran Khan blames Shehbaz Sharif Govt : पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने दावा किया है कि शहबाज शरीफ नीत ‘आयातित सरकार’ उन्हें ‘खेल से बाहर’ करने का प्रयास कर रहा है.

Updated on: 17 Apr 2022, 06:57 PM

नई दिल्ली:

Imran Khan blames Shehbaz Sharif Govt : पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने दावा किया है कि शहबाज शरीफ नीत ‘आयातित सरकार’ उन्हें ‘खेल से बाहर’ करने का प्रयास कर रहा है. इमरान खान ने उन्हें सत्ता से बाहर करने को एक ‘फिक्स’ मैच करार दिया. उनका मकसद पाकिस्तानियों को विदेशी ताकतों का गुलाम बनाना है. उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या उन्हें लगता है कि उनकी (खान की) सरकार ‘साजिश या हस्तक्षेप’ की शिकार हुई है. 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने शनिवार की रात एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी राजनीतिक पार्टी के हित में कराची यात्रा का उद्देश्य नहीं था, बल्कि यह पाकिस्तान और उनके बच्चों के भविष्य के लिए है. खान ने पीटीआई के खिलाफ विदेशी चंदा मामले पर बात करते हुए कहा कि यह मामला उन्हें राजनीतिक परिदृश्य करने के लिए दर्ज किया गया है.

इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि मैं देश को यह बताना चाहता हूं कि मैं कभी किसी देश के खिलाफ नहीं रहा हूं. मैं भारत विरोधी, अमेरिका विरोधी और यूरोप विरोधी नहीं हूं. मैं दुनिया की मानवता के साथ खड़ा हूं. मैं किसी देश के खिलाफ नहीं हूं, मैं सभी के साथ मित्रता चाहता हूं और किसी की गुलामी नहीं.

उन्होंने आगे कहा कि मैं कहता हूं कि साथ में विदेशी चंदा और उनके (शहबाज शरीफ) भ्रष्टाचार केसों की सुनवाई चलनी चाहिए. उन्होंने आशंका जताई कि उनके और उनके पूर्व मंत्रिमंडल के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी और राष्ट्रीय जबावदेही ब्यूरो ‘झूठे मामले’ दर्ज कर सकती है.