News Nation Logo

जेल में इंसानियत तार-तार, पुलिसकर्मी ने पहले महिला कैदी के उतरवाए कपड़े और फिर...

केस की जांच करने के लिए एक जांच कमेटी बिठाई गई, जिसने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि महिला पुलिसकर्मी ने अपने पद का मिसयूज करते हुए महिला कैदी के साथ अमानवीय व्यवहार किया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 13 Nov 2021, 09:03:38 PM
Pakistan

Pakistan (Photo Credit: सांकेतिक ​तस्वीर)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बलूचिस्तान से इंसानियत को तार-तार करने वाली एक खबर सामने आई है. यहां एक महिला कैदी के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार हुआ है कि आप भी सुनकर हैरान रह जाएं. जानकारी के अनुसार बलूचिस्तान की एक जेल में शबाना इरशाद नाम की एक लेडी पुलिसकर्मी ने एक महिला कैदी को कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया. यही नहीं महिला कैदी से निर्वस्त्र अवस्था में डांस भी कराया गया. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. डिपार्टमेंट ने आनन-फानन में महिला पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर दिया. केस की जांच करने के लिए एक जांच कमेटी बिठाई गई, जिसने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि महिला पुलिसकर्मी ने अपने पद का मिसयूज करते हुए महिला कैदी के साथ अमानवीय व्यवहार किया. 

जांच में दोषी पाए जाने के बाद पुलिस विभाग ने महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसको बर्खास्त कर दिया. जांच में पता चला कि शबाना इरशाद नाम की पुलिसकर्मी ने एक महिला को गिरफ्तार किया था. महिला पर एक बच्चे की हत्या का आरोप लगा था. डीआईजी मुहम्मद अजहर अकरम ने जानकारी देते हुए बताया कि शबाना ने महिला कैदी पर अत्याचार किया. जेल में उसके कपड़े उतरवाए गए और डांस करने के लिए मजबूर किया गया.

पुलिस के उच्च अधिकारियों की मानें तो महिला को गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश किया गया था, जहां से उसको पुलिस रिमांड में भेज दिया गया था. वहीं, महिला पुलिसकर्मी जांच के दौरान अपना बचाव में कोई ठोस दलील नहीं पेश कर पाई. इन सभी कारणों के आधार पर विभाग ने उसको बर्खास्त् कर दिया.

 

First Published : 13 Nov 2021, 09:03:38 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.