logo-image

पाकिस्तान का PM बनते ही शहबाज शरीफ ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान, बोली यह बात

पाकिस्तान की संसद में शहबाज शरीफ ( Pakistan PM Shahbaz Sharif ) को प्रधानमंत्री चुन लिया गया है. शहबाज आज रात को आठ बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शहबाज को राष्ट्रपति शपथ नहीं दिलवाएंगे.

Updated on: 11 Apr 2022, 08:05 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की संसद में शहबाज शरीफ ( Pakistan PM Shahbaz Sharif ) को प्रधानमंत्री चुन लिया गया है. शहबाज आज रात को आठ बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शहबाज को राष्ट्रपति शपथ नहीं दिलवाएंगे. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी छुट्टी पर गए हैं, इसलिए सीनेट के चेयरमैन शहबाज को शपथ दिलवाएंगे. वहीं, पाक प्रधानमंत्री बनते ही भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है. पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान वहां की आवाम की इच्छा के अनुसार किया जाना चाहिए. शहबाज ने आगे कहा कि हम भारत के साथ बेहत संबंध चाहते हैं, लेकिन तक कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण हल नहीं निकल जाता तब तक यह असंभव है. 

पाक प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कश्मीर की आवाम को उसके हाल पर नहीं छोड़ा जा सकता है. पाकिस्तान कश्मीरी लोगों को कूटनीतिक समर्थन देना जारी रखेगा. पाक पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश देते हुए कहा कि हमें मिलकर कश्मीर के लोगों का दर्द कम करना चाहिए. हमें वहांं की गरीबी को कम करने के लिए काम करना चाहिए. भारत सरकार द्वारा कश्मीर में हटाई गई धारा 370 पर भी पाक पीएम ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हमारे मुल्क की पूर्व की सरकार उस समय कोई कदम नहीं उठा पाई थी जब धारा 370 हटाई जा रही थी.

पाकिस्तान की संसद में आज यानी सोमवार को नए प्रधानमंत्री का चुनाव कर लिया गया है. प्रधानमंत्री के इलेक्शन के लिए पाकिस्तान में नेशनल असेंबली के सत्र का आयोजन किया गया.  जिसमें बहुमत के साथ शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुन लिया गया. जानकारी के अनुसार शहबाज शरीफ रात को आठ बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शहबाज पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री होंगे.