logo-image

पाक के पीएम शहबाज शरीफ का दामाद को फेवर करने का ऑडियो लीक

क्लिप में शहबाज शरीफ कहते पाए जा रहे है कि मरियम नवाज शरीफ ने अपने दामाद रहील के पॉवर प्लांट के लिए भारत से कुछ मशीनें आयात करने को कहा है.

Updated on: 25 Sep 2022, 01:10 PM

highlights

  • तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने ट्विटर पर जारी किया ऑडियो क्लिप
  • ऑडियो में शहबाज शरीफ दामाद रहील के लिए फेवर करने को कह रहे हैं
  • अधिकारी पीएम को सलाह देता है कि मसला राजनीतिक तूफान खड़ा कर देगा

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम शहबाज शरीफ शनिवार को एक ऑडियो क्लिप के लीक होने के बाद राजनीतिक तूफान की चपेट में आ गए हैं. इस ऑडियो क्लिप में शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) और एक सरकारी अधिकारी की बातचीत दर्ज है, जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपने एक रिश्तेदार का काम करने के लिए कह रहे हैं. इस दो मिनट की ऑडियो क्लिप को तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. फवाद चौधरी ने ऑडियो क्लिप को शेयर करने के साथ ही आरोप लगाया है कि शहबाज शरीफ देशहित से पहले अपने परिवार के व्यावसायिक हितों को तरजीह दे रहे हैं. 

दामाद के पॉवर प्लांट के भारत से मशीन आयात करने का था काम
इस ऑडियो क्लिप में जो आवाज है वह शहबाज शरीफ की बताई जा रही है. क्लिप में शहबाज शरीफ कहते पाए जा रहे है कि मरियम नवाज शरीफ ने अपने दामाद रहील के पॉवर प्लांट के लिए भारत से कुछ मशीनें आयात करने को कहा है. इस पर अधिकारी शहबाज शरीफ को जवाब देता है, 'अगर हम ऐसा करते हैं तो यह मसला कैबिनेट या ईसीसी के पास पहुंचने पर हमारी बेहद फजीहत करा देगा.' डॉन अखबार के मुताबिक इस पर शहबाज शरीफ अधिकारी से कहते हैं, 'मरियम नवाज को अपने दामाद से बेहद लगाव है. ऐसे में उन्हें तर्किक ढंग से पूरा मसला समझा दो. फिर मैं उनसे बात कर लूंगा.' डॉन अखबार के मुताबिक वही आवाज ऑडियो क्लिप में यह स्वीकार करती है कि यह काम राजनीतिक तूफान ला देगा. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान नेतृत्व परिवर्तन: गहलोत के घर MLAs की बैठक, किसे मिलेगी कमान?

एनएबी प्रमुख के नाम पर भी चर्चा
गौरतलब है कि मरियम नवाज की बेटी महरुन्निसा का दिसंबर 2015 में उद्योगपति चौधरी मुनीर के बेटे रहील से निकाह हुआ था. डॉन अखबार के मुताबिक ऑडियो के अंत में पूर्व जस्टिस मकबूल बकीर का जिक्र भी आता है, जिन्हें नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो का प्रमुख बनाए जाने पर विचार चल रहा है. अधिकारी दो पत्रकारों के नाम का जिक्र कर वजीर-ए-आजम शहबाज शरीफ को सुझाव देता है कि एनएबी प्रमुख के लिए मकबूल के नाम पर विचार नहीं करना चाहिए. खासकर भूतपूर्व एनएबी प्रमुख जावेद इकाबल के अनुभव के आधार पर, जो कि खुद एक पूर्व जस्टिस रहे और जिनकी नियुक्ति पीएमएल-एन सरकार ने की थी. इस बात से ऑडियो क्लिप में दर्ज बातचीत के समय का अंदाजा लगाया जा सकता है, क्योंकि एनएबी प्रमुख की नियुक्ति का मसला दो महीने पहले सुर्खियों में आया था.