logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब इमरान खान को मिलेगा ये सर्वोच्च नारिक सम्मान, जानें क्या है

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pakistan PM) इमरान खान (Imran Khan) को इस सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.

Updated on: 08 Dec 2019, 08:30 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को बहरीन के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां' से सम्मानित किया जाएगा. इमरान खान के प्रवासी पाकिस्तानियों के मामलों के सलाहकार जुल्फी बुखारी ने 'अरब न्यूज' से बातचीत में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान इसी महीने बहरीन के सरकारी दौरे पर जाएंगे, जहां उन्हें 'किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां' से नवाजा जाएगा. उन्हें यह सम्मान एक विशेष आयोजन में दिया जाएगा.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि बहरीन के नेशनल गार्ड लेफ्टिनेंट जनरल शेख मोहम्मद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा ने इसी साल अपने पाकिस्तान दौरे के दौरान इमरान खान को बहरीन का दौरा करने का न्योता दिया था. इमरान 15 दिसंबर को अपने तीन देशों के दौरे पर रवाना होंगे.

पहले इमरान खान बहरीन जाएंगे, जहां वह शाह हमाद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात करेंगे और बहरीन के राष्ट्रीय दिवस के आयोजन में भी हिस्सा लेंगे. इमरान बहरीन के बाद स्विट्जरलैंड के जिनेवा में आव्रजकों से संबंधित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मलेशिया जाएंगे.

गौरतलब है कि बहरीन के शाह हमाद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा ने अगस्त में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां' से नवाजा था.