logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी से टीवी पर Live Debate करना चाहते हैं इमरान खान, ये है वजह

इस मामले में एक इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी ने भारत सरकार के अधिकारी से सवाल किया कि वो इमरान खान के प्रस्ताव पर क्या सोचते हैं, तो उन्होंने ऐसी...

Updated on: 22 Feb 2022, 11:27 PM

highlights

भारत के प्रधानमंत्री के साथ टीवी डिबेट करना चाहते हैं इमरान खान

भारत-पाकिस्तान संबंधों पर करना चाहते हैं बातचीत

भारत ने ऐसी किसी भी संभावना से किया इन्कार

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री से पूरी दुनिया के सामने टीवी चैनल पर लाइव डिबेट करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वो भारत के साथ संबंधों को सुधारने के लिए ऐसा चाहते हैं, ताकि भारत और पाकिस्तान के बीच अनसुलझे मुद्दों को पूरी दुनिया के सामने लाइव ही सुलझाया जा सके. इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध कभी दोस्ती वाले नहीं रहे, जबकि दोनों ही देशों को आजाद हुए 75 साल हो चुके हैं.

इमरान खान ने रसिया टुडे से बातचीत में कहा कि मैं टीवी पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बहस करना पसंद करूंगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि मतभेदों को बहस के माध्यम से हल किया जा सके, तो यह भारतीय उपमहाद्वीप में अरबों से अधिक लोगों के लिए फायदेमंद होगा. 

भारत ने इमरान के प्रस्ताव को किया खारिज

इस मामले में एक इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी ने भारत सरकार के अधिकारी से सवाल किया कि वो इमरान खान के प्रस्ताव पर क्या सोचते हैं, तो उन्होंने ऐसी किसी भी संभावना को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जो मुद्दे हैं, उनके बारे में पूरी दुनिया जानती है. ऐसे में उसके लिए टीवी पर नाटक करने की जरूरत नहीं. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को आपस में सीधे बात करना चाहिए, लेकिन पहले भारत की चिंताओं को दूर किया जाए. इसके लिए पाकिस्तान को सीमा पार से आतंकवाद को बझडावा देना बंद करना पड़ेगा.