logo-image

कश्मीर पर बोले PM इमरान खान- कोई भी देश भारत के खिलाफ आवाज नहीं उठाता है

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में पाक के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) ने कहा कि कोई भी देश भारत के खिलाफ आवाज नहीं उठाता है.

Updated on: 04 Sep 2020, 12:02 AM

नई दिल्‍ली:

कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर भारत की कूटनीति से पाकिस्तान (Pakistan) पस्त हो गया है. इस मुद्दे पर पाकिस्तान ने हार मान ली है. एक चैनल को दिए इंटरव्यू में पाक के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) ने कहा कि कोई भी देश भारत के खिलाफ आवाज नहीं उठाता है. दुनिया कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ नहीं है. उन्होंने कहा कि बड़े देशों ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया है. 

पाकिस्तानी अदालत ने जाधव के लिए वकील नियुक्त करने की खातिर भारत को एक और मौका देने को कहा

वहीं, पाकिस्तान की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को संघीय सरकार को निर्देश दिया कि कुलभूषण जाधव का प्रतिनिधित्व करने के लिए वकील नियुक्त करने की खातिर वह भारत को एक और मौका दे. इसके साथ ही अदालत ने मामले में सुनवाई एक महीने के लिए स्थगित कर दी.

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने जाधव के लिए एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई मौत की सजा की समीक्षा की सुनवाई के दौरान वकील की नियुक्ति के मुद्दे पर गौर किया. भारतीय सेना के 50 वर्षीय सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव को अप्रैल 2017 में "जासूसी और आतंकवाद" के आरोप में एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी.

अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद खान ने अदालत से कहा कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के आदेशों का पालन करने के लिए पाकिस्तान ने भारत को ‘कांसुलर’ पहुंच प्रदान किया. हालांकि उसने जाधव के लिए वकील नियुक्त करने के पाकिस्तान के प्रस्ताव पर जवाब नहीं दिया है.