logo-image

पीएम इमरान खान के बदले तेवर, कहा- भारत के खिलाफ पाकिस्तान नहीं करेगा पहले परमाणु हमला

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान न्यूक्लियर हथियारों की धमकी देने के बाद अब अपने सुर बदलने लगे हैं. इमरान खान ने कहा कि उनका देश पहले न्यूक्लियर हथियारों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ नहीं करेगा.

Updated on: 03 Sep 2019, 12:03 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सुर बदलने लगे हैं. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) ने कहा कि वो भारत के खिलाफ परमाणु हथियारों का प्रयोग पाकिस्तान पहले नहीं करेगा. सोमवार को लाहौर में इंटरनेशनल सिख कॉन्वेंशन में इमरान खान ने यह बयान दिया.

इमरान खान ने कहा कि हम दोनों परमाणु संपन्न मुल्क हैं. अगर ये आगे टेंशन बढ़ती है तो दुनिया को खतरा है इससे. पीएम इमरान ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मैं ये आपसे इसलिए कह रहा हूं कि हमारी तरफ से परमाणु हथियारों के प्रयोग की पहल नहीं होगी. 

इसे भी पढ़ें:दिल्ली के विज्ञान भवन में पीएम मोदी का संबोधन, कहा-गुजरात ने हमेशा विकास को महत्व दिया है

भारत ने पाकिस्तान की धमकी को नहीं दी तवज्जो

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पीएम इमरान खान समेत उनके कई मंत्री भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी दे चुके हैं. लेकिन पाक पीएम और उनके मंत्रियों की इन धमकियों को न तो भारत ने ही तवज्जो दी और न ही दुनिया के अन्य देशों ने इसे ज्यादा महत्व दिया. जिसके बाद पाकिस्तान के तेवर बदलने लगे हैं.

26 अगस्त को इमरान ने दी थी भारत को जंग की धमकी

26 अगस्त को राष्ट्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा था कि यूएन की जिम्मेदारी है कि कमजोर के साथ खड़े हों लेकिन वह हमेशा ताकतवर का ही साथ देता है. सवा अरब की आबादी आपकी तरफ देख रही है. उन्होंने परमाणु हथियारों की धमकी देते हुए कहा कि दोनों तरफ परमाणु हथियार हैं. अगर युद्ध हुआ तो दोनों देशों के साथ पूरी दुनिया तबाह होगी. इमरान ने कहा था कि हम कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जाएंगे.