logo-image

UN में मुंह की खाने के बाद बोले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, कश्मीर में हो सकता है नरसंहार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित होने से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है.

Updated on: 26 Sep 2019, 06:13 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित होने से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) हर मंच पर कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा उठा रहे हैं, लेकिन उनकी कहीं भी नहीं सुनी जा रही है. इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र (United Nations) और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उन्हें दरकिनार कर दिया है. इस पर इमरान खान ने न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादकों से बातचीत में कहा कि कश्मीर में नरसंहार हो सकता है.

यह भी पढ़ेंःप्याज के 'आंसू' सूखे भी नहीं थे कि टमाटर ने दिखाया अपना रंग, बढ़े 70 फीसदी दाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर मुद्दे पर लगातार झूठ बोल रहे इमरान खान ने कहा कि जैसे ही वहां से कर्फ्यू हटेगा हालात खतरनाक हो जाएंगे और वहां नरसंहार हो सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि अगर इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र नहीं बोलेगा तो आखिर कौन हमारी बात सुनेगा. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में नरसंहार भी हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः नकवी ने इमरान को दी नसीहत, कहा- पहले पाकिस्तान बंद करे आतंकवाद की फैक्ट्री फिर करे हमसे बात

ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब यह मान लिया है कि कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय बिरादरी पाकिस्तान का साथ नहीं दे रही है. ज्यादातर देश भारत के साथ हैं. उन्होंने अमेरिका में कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से निराश हूं. अगर 80 लाख यूरोपीय या यहूदी, यहां तक ​​कि 8 अमेरिकियों को भी घेराबंदी में रखा गया होता तब भी क्या यही प्रतिक्रिया होती? शायद नहीं होती. कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर कोई बात नहीं कर रहा है, लेकिन हम दबाव डालते रहेंगे.

यह भी पढ़ेंःमुरादाबाद में बाउंसर ने जमकर मचाया उत्पात, बुलानी पड़ी पुलिस, जाल के सहारे पकड़ा

इससे पहले अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के बाद पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के सुर बदल गए थे. पिछले कुछ समय से भारत को युद्ध की धमकी देने वाले इमरान खान ने कहा था कि अब वो भारत पर हमला नहीं सकते हैं. उन्होंने ये बयान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के बीच द्विपक्षीय बातचीत के बाद दिया था.