logo-image

इमरान बोले- भ्रष्टाचार में शामिल नौकरशाह को स्थानांतरित करने की जगह करेंगे ये काम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि सरकार लोकसेवकों के लिए पुरस्कार और दंड की एक नई व्यवस्था लेकर आएगी जिसके तहत भ्रष्ट नौकरशाहों को सिर्फ स्थानांतरित करने की जगह बर्खास्त किया जाएगा.

Updated on: 05 Dec 2020, 06:30 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि सरकार लोकसेवकों के लिए पुरस्कार और दंड की एक नई व्यवस्था लेकर आएगी जिसके तहत भ्रष्ट नौकरशाहों को सिर्फ स्थानांतरित करने की जगह बर्खास्त किया जाएगा. ‘द डान’ की खबर के मुताबिक ‘पाकिस्तान सिटिजन पोर्टल’ के दो वर्ष पूरा होने के अवसर पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में खान ने कहा कि वह मौजूदा स्थानीय सरकारों के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार लोकसेवकों के लिये ‘पुरस्कार और दंड’ की एक नई व्यवस्था शुरू कर रही है. इस नई व्यवस्था के तहत भ्रष्टाचार और अनियमितताओं में शामिल पाए गए अधिकारियों को स्थानांतरित नहीं बल्कि बर्खास्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक अलग नई व्यवस्था के तहत गांव स्तर पर रकम सीधे परिषदों को स्थानांतरित की जाएगी.

उन्होंने कहा किएक नई स्थानीय सरकार व्यवस्था लागू की जा रही है जो एक क्रांति लेकर आएगी. इसे गांव स्तर पर लागू किया जाएगा जहां लोग अपने प्रतिनिधियों को चुन पाएंगे जिन्हें हर साल धनराशि दी जाएगी.