News Nation Logo

इमरान खान बाले- सारी जिंदगी लड़ा हूं, अभी भी लडूंगा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 31 Mar 2022, 09:39:16 PM
imran khan1

imran khan (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में राजनीति संकट बरकरार है. पाक की नेशनल असेंबली में आज इमरान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी. इसके बाद तीन अप्रैल को मतदान होगा. इस दौरान पाक पीएम इमरान खान देश के नाम अपना संबोधन दिया. उन्होंनें कहा, मैं समाजसेवा के लिए राजनीति में उतरा हूं. उन्होंने कहा कि मैं आजाद विदेश नीति का पक्षधर हूं. हम दहशतगर्द के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा अमेरिका का हिमायती बनना मुशर्रफ की बड़ी गलती थी. मैं न झुकूंगा, न कौम को झुकने दूंगा. उन्होंने कहा, मैं कभी हिन्दुस्तान के खिलाफ हो ही नहीं सकता. हिंदुस्तान मेरा दूसरा घर था.   

ना झुकूंगा, ना कौम को झुकने दूंगा- इमरान

इमरान खान ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ना मैं झुकूंगा और ना ही अपनी कौम को झुकने दूंगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दहशतगर्दी के खिलाफ है. पाकिस्तान के कबाइली इलाकों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे कबाइली इलाकों को दूसरों से बेहतर जानते हैं. खान ने कहा कि अमेरिका का हिमायती बनना मुशर्रफ की बड़ी गलती थी. मैं आजाद विदेश नीति का पक्षधर हूं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ लड़ा और उसने ही प्रतिबंध लगा दिए. उन्होंने कहा कि मैं भारत या किसी और से विरोध नहीं चाहता. 

मुझे तालिबान खान कहा गया: इमरान 

इमरान खान ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध के दौरान पाकिस्तान ने अमेरिका जैसा सहयोगी नहीं झेला. हमने कितनी कुर्बानियां दीं. क्या पाकिस्तान को इसकी सराहना मिली. हमें केवल इतना बताया गया कि हमारे लोगों ने पर्याप्त काम नहीं किया है. उन्होंने मुझे तालिबान खान कहा. 

फिर भी अमेरिका ने प्रतिबंध लगाए- इमरान

पाकिस्तान के लोगों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि उन्होंने मुल्क को नीचे जाते देखा है. वॉर ऑन टेरर पर पाकिस्तान को जिल्लत देखनी पड़ी. उन्होंने कहा कि  पाकिस्तान विदेशी ताकतों के सामने चीटियों की रेंग रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी फॉरेन पॉलिसी आजाद होगी, इसका फायदा पाक को मिलेगा. उन्होंने कहा, 'मैं सभी मुल्कों को  जानता हूं. मैं किसी देश के खिलाफ हो ही नहीं सकता. किसी और की लड़ाई के लिए हम पाकिस्तानयों को कुर्बान क्यों करें. हमने रूस के खिलाफ जेहाद किया, हमने मुजाहिद भेजे. रूस से युद्ध के बाद ने अमेरिका में हमारे उपर प्रतिबंध लगा दिए.

इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने पाक के पीएम इमरान खान को नसीहत देते  हुए बयान दिया है अब इमरान खान को सम्मानपूर्वक विदाई लेनी चाहिए. चेहरे को बचाने में बहुत देर हो चुकी है. सेफ एग्जिट लें, ये जाने का समय है. बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि पीएम को अब वह यहीं पैगाम देना चाहते है कि आपके लिए कोई सुरक्षित रास्ता नहीं है, कोई एनआरओ नहीं है, कोई बैक एग्जिट नहीं है. इस दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक की अध्यक्षता की, क्योंकि नेशनल असेंबली में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बीच राजनीतिक दबाव बढ़ गया है. 

First Published : 31 Mar 2022, 07:55:16 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.