logo-image

ट्रंप के बयान के बाद भारत का रुख देखकर पाकिस्तान बौखलाया, इमरान खान ने कहा-हैरान हूं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप की कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्था की पहल का स्वागत किया है. इसके साथ ही भारत की प्रतिक्रिया पर हैरानी जताई है.

Updated on: 23 Jul 2019, 06:59 PM

highlights

  • ट्रंप के बयान पर भारत के रुख से पाकिस्तान हैरान
  • इमरान खान ने कहा भारत के रुख से हैरान हूं
  • ट्रम्प भारत और पाकिस्तान के बीच 70 वर्षों से जारी विवाद को हल करने के लिए पहल करना चाहते हैं

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर की मध्यस्थता की बात करके भारत में खलबली मचा दी है. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप की कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्था की पहल का स्वागत किया है. इसके साथ ही भारत की प्रतिक्रिया पर हैरानी जताई है.

इमारन खान ट्वीट करके कहा, 'मैं राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रस्ताव पर भारत रुख से हैरान हूं. ट्रम्प भारत और पाकिस्तान के बीच 70 वर्षों से जारी विवाद को हल करने के लिए पहल करना चाहते हैं. कश्मीर विवाद नहीं सुलझने की वजह से वहां की पीढ़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. संघर्ष के समाधान की जरूरत है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सदन में कहा कि कभी भी ऐसा कोई आग्रह नहीं किया गया. उन्होंने कहा, 'इस मुद्दे पर भारत का रुख हमेशा से एक ही रहा है कि पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों पर सिर्फ द्विपक्षीय वार्ता ही हो सकती है. पाकिस्तान के साथ किसी वार्ता के लिए उसे सीमा पार आतंकवाद को खत्म करना होगा.'

इसे भी पढ़ें:ट्रंप के बयान पर बवाल: विपक्ष केंद्र से पूछ रहा सवाल, तो फारुख अब्दुल्ला ने PM मोदी को दी बधाई, जानें क्यों

जयशंकर ने स्पष्ट रूप से ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया और सदन को आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसा कोई आग्रह नहीं किया है.